पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पति ही कातिल:पत्थर से सिर कुचल पत्नी की हत्या; थाने में बोला- बीवी गुम हो गई, बार-बार पलटा बयान तो पकड़ा गया

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर रायुपर के सिविल लाइंस स्थित कंट्रोल रूम की है। आरोपी को उसकी पत्नी की हत्या के जुर्म में जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। - Dainik Bhaskar
तस्वीर रायुपर के सिविल लाइंस स्थित कंट्रोल रूम की है। आरोपी को उसकी पत्नी की हत्या के जुर्म में जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।
  • आए-दिन के झगड़ों से तंग आकर की हत्या, रायपुर के सेरीखेड़ी इलाके में तीन दिन पहले मिली थी महिला की लाश
  • मंदिर हसौद थाने की टीम कर रही थी मामले की जांच

तीन दिन पहले रायपुर के सेरीखेड़ी इलाके में मिले महिला के शव का केस सुलझ गया है। महिला का पति ही हत्यारा निकला। उसने हत्या कर थाने पहुंचा। शिकायत दर्ज कराई कि मेरी बीवी गुम हो गई है। बार-बार बयान बदला तो पुलिसवालों को शक हुआ। फटकार पड़ी तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

सिविल लाइंस में गुरुवार को हुई प्रेस कांफ्रेंस के जरिए पुलिस ने इस केस से जुड़ी जानकारी मीडिया को दी। अफसरों ने बताया कि महिला से तंग आकर उसके पति ने उसकी जान ले ली। आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

यह है पूरा मामला
मंदिर हसौद थाना इलाके के रहने वाले चंदन साहू ने 18 जनवरी को शिकायत दर्ज कराई कि एक खाली प्लाट में महिला की लाश मिली है। पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि महिला गुढ़ियारी के कृष्णा नगर की रहने वाली है और इसका नाम स्मिता बाकचे था। इसके चेहरे, गले, सिर पर चोट के गहरे निशान मिले और आस-पास खून बिखरा था। पुलिस ने अपने मुखबिरों को एक्टिव किया। घटनास्थल पर मिले सबूतों के आधार पर पुलिस जांच कर रही थी।

18 जनवरी को पुलिस ने इस हालत में महिला शव बरामद किया था।
18 जनवरी को पुलिस ने इस हालत में महिला शव बरामद किया था।

इस बीच मृतका का पति राजेंद्र बाकचे मंदिर हसौद थाने पहुंच गया। उसने पुलिस से कहा कि उसकी बीवी गुम हो गई है। उसका कुछ पता नहीं चल रहा। पुलिस ने पूछताछ की तो राजेंद्र ने झूठी कहानी सुना दी। उसने पुलिस से कह दिया कि मंदिर हसौद इलाके में वह अपनी पत्नी के साथ घूमने गया था। इस दौरान बिना बताए उसकी पत्नी कहीं चली गई। पुलिस को राजेंद्र की बातों पर शक हुआ। टीम उसे लेकर उस जगह पहुंची जहां उसने महिला के गुम होने का दावा किया । विस्तार से सारी बातें पूछी तो राजेंद्र अपनी बातों से पलटने लगा। कड़ाई से पूछताछ करने पर राजेंद्र पुलिस को गुमराह नहीं कर सका और उसने बताया कि उसने ही अपनी पत्नी को मार डाला।

हत्या की वजह
राजेंद्र ने बताया कि उसकी पत्नी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। आए दिन किसी न किसी बात पर दोनों के बीच झगड़ा होता रहता था। तंग आकर पत्नी को सुनसान इलाके में घुमाने लेकर गया। सेरीखेड़ी के पास पहुंचे तो फिर पति-पत्नी में झगड़ा शुरू हो गया। राजेंद्र ने बाइक रोकी और महिला को अपने साथ खींचते हुए खाली प्लॉट तक ले आया। यहां दोनों के बीच झूमाझटकी शुरू हो गई। पास पड़े पत्थर को उठाकर राजेंद्र ने पत्नी के सिर पर दे मारा । वो गिर गई और उसके बाद दो-तीन बार लगातार सिर पर पत्थर से वार किया। पत्थर और खून से सने कपड़ों को छुपाकर वह भाग गया। पुलिस ने पत्थर और कपड़ा भी बरामद कर लिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

और पढ़ें