राजधानी में युवा सम्मेलन:कार्यक्रम में भीड़ देख गदगद हुए CM भूपेश, मंच से लगाए राजीव, सोनिया, राहुल और प्रियंका के नारे

रायपुर2 महीने पहले
सम्मेलन के मंच पर मुख्यमंत्री ने युवाओं का कुछ इस अंदाज में अभिवादन किया।

राजीव युवा मितान क्लब का औपचारिक गठन शुरू भी नहीं हुआ कि क्लब के नाम पर राजधानी में एक युवा सम्मेलन करा लिया गया। इसमें प्रदेश के कई जिलों से हजारों युवाओं को राजधानी लाया। विभिन्न क्षेत्रों में नाम करने वाले दर्जनों युवाओं और किशोरों को सम्मानित किया गया। भारी भीड़ को देखकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी जोश में आ गए। अपना भाषण खत्म करने से पहले वे करीब डेढ़ मिनट तक सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका गांधी के समर्थन वाले नारे लगाते रहे।

रायपुर के दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, छत्तीसगढ़ का गठन हुए 21 साल हो गए। यह युवा छत्तीसगढ़ है। आज युवा ही छत्तीसगढ़ को पहचान दे रहे हैं। युवा आगे बढ़ रहे हैं तो छत्तीसगढ़़ को गढ़ने और आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने ने कहा, सरकार ने युवाओं के लिए अवसरों के द्वार खोले हैं। खेती में उत्साह वापस लौटा है। शिक्षकों की भर्ती हुई है। प्रोफेसरों की भर्ती हो रही है। स्वास्थ्य, राजस्व, खाद्य और बिजली विभाग में नौकरियां दी जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा, यहां तो सरकार गोबर का भी दाम दे रही है। खरीदे गए गोबर से कम्पोस्ट और दूसरी चीजें बनाई जा रही थी। अब सरकार ने तय किया है उससे बिजली बनाई जाएगी। वह भी सैकड़ों किलोवाट।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब बड़ी-बड़ी कंपनियां नहीं गांव के जेठू-बैसाखू भी बिजली बेचेंगे। उनसे पहले बस्तर सांसद दीपक बैज ने कहा कि, 2004 में पैदा हुई पीढ़ी को 15 सालों तक प्रदेश में कोई बदलाव नहीं दिखा था। अब ढाई साल की सरकार में हर तरफ बदलाव दिख रहा है। हर चेहरे पर मुस्कान आई है। केंद्र सरकार पर हमला करते हुए बैज ने कहा, केंद्र की भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए युवाओं को कदम से कदम मिलाकर चलना होगा।

कार्यक्रम के दौरान हॉल में भारी भीड़ दिखी। लोगों को बसों से लाया गया था।
कार्यक्रम के दौरान हॉल में भारी भीड़ दिखी। लोगों को बसों से लाया गया था।

देवेंद्र ने कहा-हम भूपेश बघेल के साथ
सम्मेलन से मंच से भिलाई विधायक देवेंद्र यादव ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को युवाओं का मददगार बताया। उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य सरकार युवाओं को राजनीति, प्रशासन और रोजगार में अवसर दे रही है। हम सब लोग भूपेश बघेल के साथ हैं।

आयोजन में पैरालिंपियन योगेश कथुरिया और छत्तीसगढ़ी अभिनेता प्रकाश अवस्थी भी शामिल हुए।
आयोजन में पैरालिंपियन योगेश कथुरिया और छत्तीसगढ़ी अभिनेता प्रकाश अवस्थी भी शामिल हुए।

मुख्यमंत्री ने इनको किया सम्मानित
कार्यक्रम में संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में राज्य के सफल प्रतिभागी आकाश श्रीश्रीमाल, आकाश शुक्ला, राज्य सिविल सेवा परीक्षा के 10 टॉपर्स, टोक्यो पैरालिंपिक में सिल्वर पदक विजेता योगेश कथुरिया, पर्वतारोही नैना सिंह धाकड़, पर्वतारोही चित्रसेन साहू, फिल्म अभिनेता प्रकाश अवस्थी, गायक ऋषिराज पाण्डेय, लोक गायिका आरू साहू, बसपन का प्यार फेम सहदेव दिरदो को सम्मानित किया गया।

खबरें और भी हैं...