खतरा बढ़ा / पलारी में मिले 3 कोरोना मरीजों के संपर्क में आए 38 लोग, सैंपल एम्स भेजे गए

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

पलारी. शुक्रवार की देर शाम बलौदाबाजार जिले के पलारी ब्लॉक के 3 गांवों में क्वारेंटाइन में रहने वाले 3 प्रवासी मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद कलेक्टर के कार्तिकेया गोयल अौर एसपी प्रशांत ठाकुर ने स्वास्थ्य अमले के साथ कोनारी, मोहतरा अौर रामपुर गांव पहुंचे अौर तीनों संक्रमित मरीजों को एम्स भेजा। इसके बाद उनके नजदीक में रहने वाले 38 लोगों के सैंपल लिए गए। तीनों गांव को सील कर लोगों का आवागमन बंद कर दिया गया है।
बचे हुए लोगों का शनिवार की दोपहर सैंपल लिया गया, जिसे जांच के लिए एम्स भेजा गया है। कोनारी में 10, मोहतरा में 9 और रामपुर में 19 लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं। ये सभी वे लोग हैं जो कोरोना पॉजिटिव मरीज के सपंर्क में थे। ब्लॉक में मिले तीनों संक्रमित अलग-अलग प्रदेश से ट्रेन से वापस आए थे। कोनारी में करीब 200, रामपुर में 28 और मोहतरा में 69 मजदूरों क्वारेंटाइन में हैं। इन्ही में से संक्रमित मरीज के सबसे करीब में रहने वालों का टेस्ट लेकर जांच के लिए भेजा गया है।
पीड़ितों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर भेजा:  जिले में कोरोना के नए केस आने के बाद पलारी ब्लॉक के प्रभावित गांवों में रात में पहुंचे कलेक्टर ने कहा कि किसी प्रकार की चिंता करने की जरूरत नहीं है। प्रशासन पूरी मुस्तैदी से लगा हुआ है। आप सब सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का पालन करें। जो लोग पीड़ित हैं, उनके बेहतर उपचार के लिए रायपुर भेजा गया है।
1 मरीज गुजरात, 1 पुणे व 1 हैदराबाद से लौटा
ब्लॉक में तीन पॉजिटिव केस मिलने से लोगों में दहशत का माहौल पैदा हो गया है। धाराशिव में मिला संक्रमित मरीज तीन दिन पहले हैदराबाद से ट्रेन से आया था। उसी के संपर्क में आई 45 साल की महिला रामपुर के स्कूल में क्वारेंटाइन में थी। दूसरा मामला कोनारी गांव के 65 साल का बुजुर्ग है, जो 11 मई को गुजरात से ट्रेन में आया था। इसी प्रकार तीसरा मामला मोहतरा का है, जहां पर 25 साल का युवक पुणे से ट्रेन से आया और अमेरा गांव से बाइक पर गांव पहुंचा था। सभी का 18 मई को टेस्ट कराया गया था, जिसमें तीनों पॉजिटिव पाए गए थे। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना