कोरोना / डॉक्टर व 4 साल के बच्चे सहित 5 पॉजिटिव

X

  • 4 संक्रमितों में गर्भवती महिला व अधेड़ भी, 1 भोथीडीह का निवासी

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

पलारी. कोरोना का कहर लगातार जारी है। सोमवार की देर रात बलौदाबाज़ार जिले में 5 नए कोरोना संक्रमित पाए गए जिसमें 4 तो सिर्फ पलारी ब्लॉक के हैं। इनमें ओडान के अस्पताल में पदस्थ एक डॉक्टर भी संक्रमित हुआ है जो लगातार क्वारेंटाइन सेंटरों में श्रमिकों के स्वास्थ की जांच कर रहे थे। वहीं ग्राम घोटिया के क्वारेंटाइन सेंटर में यूपी व महाराष्ट्र के ईंट भट्टे से काम करके लौटे दो श्रमिक (एक गर्भवती) और एक बच्चा भी संक्रमित मिला है। 
जिला नोडल अधिकारी डॉ. राकेश कुमार प्रेमी ने बताया कि देर रात आई रिपोर्ट में जिले में 5 नए मरीज मिले जिसमें 4 पलारी व 1 भाठापारा ब्लाक का है।  इन श्रमिकों में 26 साल की गर्भवती महिला लक्ष्मणपुर यूपी से 16 जून को अपने परिवार के साथ गांव लौटी थी जिसका 26 जून को रेंडम टेस्ट किया गया था जबकि अपने माता पिता के साथ इलाहाबाद के ईंट भट्टे से लौटा 4 साल का बच्चा भी संक्रमित मिला तो महाराष्ट्र के ईंट भट्टे से काम करके लौटा 48 साल का अधेड़ भी कोरोना संक्रमित पाया गया। 
ज्ञात हो कि क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे श्रमिकों को घर छोड़ने के पहले गर्भवती महिला, बच्चे और अधेड़ का कोरोना टेस्ट कराया गया था। टेस्ट में रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मंगलवार सुबह चारों संक्रमितों को उपचार के लिए मेकाहारा रायपुर भेजा गया। छोटे बच्चे के साथ उसकी मां भी अस्पताल गई जबकि मां संक्रमित नहीं है। 5वां मरीज भाठापारा भोथीडीह से है। बीपीएम थानेश्वर पटेल ने कहा कि पलारी ब्लॉक के 4 संक्रमितों में एक चिकित्सक और 2 श्रमिक 1 बच्चा शामिल है, सभी को 108 से रायपुर मेकाहारा भेजा गया। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना