पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पलारी थाना क्षेत्र के ग्राम कुसमी का मामला:जमीन विवाद, घर में घुसकर 3 लोगों को पीटा, 9 गिरफ्तार

पलारी18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बलवा का केस दर्ज, एक नाबालिग को बाल संप्रेषण गृह महासमुंद भेजा

ग्राम कुसमी में पारिवारिक जमीन विवाद पर 3 लोगों पर प्राणघातक हमला करने पर 1 नाबालिग समेत 9 लोगों को पलारी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। शनिवार को ग्राम कुसमी निवासी नंदनी वर्मा, नागेश्वरी नंदु वर्मा के घर उनके रिश्तेदार पहुंचे और जमीन विवाद की बात पर हत्या करने की नियत से प्रार्थिया नंदनी वर्मा, नागेश्वरी वर्मा एवं नंदू वर्मा पर प्राणघातक हमला कर दिया।

हमले में नंदु बुरी तरह घायल हो गया, जिसे पलारी अस्पताल लाया गया। महिलाओं ने घटना की रिपोर्ट पलारी थाने में दर्ज कराई। पुलिस तत्काल अस्पताल पहुंचकर घायल का बयान लेकर मामला दर्ज किया। रविवार को सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।घायल नंदु और नंदनी, नागेश्वरी ने बताया कि वे सभी लोग घर पर थे। तभी उनके रिश्तेदार कमलनारायण वर्मा पिता फिरंता वर्मा, धुरंधर वर्मा पिता फिरंता वर्मा, दाउलाल वर्मा, संजू वर्मा पिता कमल नारायण वर्मा, गोलू उर्फ रमेश वर्मा पिता धुरंधर वर्मा, देवकी वर्मा पति दाउलाल वर्मा, शैलेन्द्री उर्फ रानी वर्मा पति रमेश वर्मा, केवरा वर्मा पति धुरंधर वर्मा सभी अपने घरों से डंडा, हसिया, टंगिया लेकर गाली देते हुए घर में घूसे और नंदु को जान से मारेंगे बोलते हुए हम तीनों पर हमला कर दिया। नंदू पर प्राणघातक हमला किया गया। आरोपियों द्वारा हमेशा विवाद किया जाता था। इस बार जान से मारने की कोशिश की गई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ बलवा, हत्या की प्रयास का मामला दर्ज कर सभी को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा। 1 नाबालिग को महासमुंद बाल सुधारगृह भेजा गया।

जमीन विवाद पर भिड़े रिश्तेदार, 16 लोगों पर केस
ग्राम बिनौरी में जमीन विवाद को लेकर रिश्तेदार आपस में भीड़ गए और एक दूसरे के साथ मारपीट की। इस मामले में दोनों पक्ष ने पलारी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई, जिसमे एक पक्ष से 9 व दूसरे पक्ष में 7 लोगों के खिलाफ बलवा, मारपीट व जान से मारने की धमकी का मामला दर्ज कर पुलिस ने कार्रवाई की है। ग्राम बिनौरी निवासी केयूर भूषण टंडन, तीजराम, सोहगी, चम्पा, सुनीता, शकुन, रेणुका, अनिता ने पलारी थाने में अपने चचेरे भाइयों के खिलाफ जमीन को लेकर मारपीट करने की रिपोर्ट लिखाई। कृष्णा, भुनेश्वर, गेंद राम, गजेंद्र, हेमलता, भागवत बाई, पूजा के खिलाफ पैतृक जमीन को लेकर मारपीट की रिपोर्ट दर्ज की गई। वही दूसरे पक्ष ने भी अपने 9 रिश्तेदारों के खिलाफ बलवा, मारपीट का मामला दर्ज कराया। पुलिस ने दोनों की रिपोर्ट पर सभी 16 लोगों की गिरफ्तारी कर थाने से जमानत दे दी।

18 में से सिर्फ ढाई एकड़ जमीन देने का मामला
थाना प्रभारी सीआर चंद्रा ने बताया कि आरोपियों और प्रार्थियों में परिवारी जमीन विवाद है। 18 एकड़ पैतृक जमीन था, जिसमें से पीड़ित को सिर्फ ढाई एकड़ जमीन देने के कारण विवाद हुआ। इसी बात को लेकर आए दिन विवाद होते रहते थे। शनिवार को घर में घुसकर मारपीट की गई। सभी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया गया।

खबरें और भी हैं...