पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फैल रहा संक्रमण:कसडोल के बाद पलारी में सर्वाधिक 21 मरीज मिले, 3 अस्पताल कर्मी भी

पलारी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मंगलवार को ब्लॉक में कोरोना के 21 नए मामलों की पुष्टि हुई है जिसमें पलारी अस्पताल के तीन और कर्मचारी संक्रमित मिले हैं। इससे पहले सोमवार को अस्पताल के 4 कर्मचारी संक्रमित मिले थे, जिसमें 3 नर्सें उस दौरान अस्पताल में ही काम कर रही थीं। मंगलवार को बाल विकास विभाग की एक पर्यवेक्षक भी संक्रमित मिली है। पलारी नगर में कुल 9 कोरोना मरीज मिले हैं जिसमें 7 लोग सोमवार को संक्रमित हुई मितानिन के परिवार से हैं। पलारी अस्पताल के 3 कर्मचारी, पलारी के वार्ड 15 में 5, बाज़ार चौक में 2, ग्राम गबौद में 1 जो महिला बाल विकास विभाग की पर्यवेक्षक है, लकड़ियां 1, साहड़ा 1, बोहारडीह 2, रोहांसी 1, मुड़पार 2, अछोली 3 शामिल है। स्वास्थ कर्मचारी, महिला पर्यवेक्षक व नगर के बाज़ार चौक के मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है, बाकी सभी मरीजो को कोविड केयर सेंटर सकरी भेजा गया है।

आईपीडी के मरीजों को अब कोरोना टेस्ट कराना होगा तभी मिलेगा इलाज, जरूरी होने पर ही अस्पताल आएं: बीएमओ
बीएमओ डॉक्टर एफ आर निराला ने बताया कि नागरिकों से कुछ दिनों तक बहुत इमरजेंसी न हो तो अस्पताल आने से बचने की अपील की है ।वही प्रसूति के लिए आने वाले के साथ सिर्फ एक ही साथी को आने की इजाजत होगी ताकि वार्ड में भीड़ न हो ।2 दिनों में अस्पताल के 7 कर्मचारी के कोरोना संक्रमित हो जाने से अस्पताल की व्यवस्था प्रभावित हो गई है। अस्पताल प्रबंधन ने स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जरूरी बदलाव करते हुए सामान्य बीमारियों के मरीजों के लिए ओपीडी और प्रसूति विभाग की सेवा को नियमित चालू रखकर आईपीडी की सेवा सिर्फ गंभीर मरीजों के लिए ही चालू रखने का निर्णय लिया है जिसके तहत इमरजेंसी सेवा 24 घंटे मिलेगी। वहीं आईपीडी में आने वाले सभी मरीजों का अनिवार्य रूप से कोरोना जांच के बाद ही भर्ती किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें