पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन अभियान:181 को लगी वैक्सीन आज 3 स्थानों पर लगेगा टीका

पलारी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

19 दिनों बाद फिर 18 प्लस के लिए कोविड वैक्सीनेशन रविवार को फिर शुरू हुआ। पलारी ब्लॉक में 5 सेंटरों में 181 लोगाें को पहला डोज लगाया गया। पलारी ब्लॉक में 18 प्लस का टीकाकरण 18 मई के बाद से बंद था। इस दौरान करीब 30 हजार लोगों ने अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी करा लिया है मगर पूरे जिले में 18 प्लस के लिए कहीं भी टीका नहीं था।

इसी बीच रविवार को पलारी ब्लाॅक के लिए 500 डोज टीका प्राप्त हुआ, जिसके चलते 5 सेंटरों में 18 प्लस का टीकाकरण शुरू हुआ। इसमें पलारी हाईस्कूल में 60, दतान में 60, जर्वे में 30, लक्षनपुर में 11 और गिधपुरी में 20 इस तरह 181 लोगों को पहला डोज लगाया गया। सोमवार को हाईस्कूल पलारी, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र दतान व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जर्वे में वैक्सीन लगाई जाएगी।

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने पर ही लग रहा है टीका
18 प्लस के टीकाकरण के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जरूरी है। रविवार को जब लोग टीका लगवाने सेंटर पहुंचे तो उन्हें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के बाद ही वैक्सीन लगाई गई। वहीं जो लोग पहले से ऑनलाइन पंजीयन कर चुके हैं मगर उन्हें केंद्र नहीं मिला है वे लोग फिर से सीजी टीका पोर्टल में जाकर रिशेड्यूल में जाकर अपना पंजीयन क्रमांक डालकर केंद्र का चयन करें, जिसके बाद उसे टीका लगेगा।

खबरें और भी हैं...