पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंडरिया का मामला:3 साल से 2 किमी सड़क अधूरी, काम भी बंद, बारिश से फैला कीचड़, परेशानी बढ़ी

पंडरिया9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कभी इंजीनियर नहीं होने तो कभी ठेकेदार को भुगतान नहीं होने का बना रहे बहाना

नगर के युवाओं ने नगर पंचायत पंडरिया के मुख्य नगर पालिका अधिकारी के नाम कीचड़ भेंटकर सड़क निर्माण करवाने ज्ञापन सौंपा। दरअसल दो दिन में हुई बारिश के कारण नगर की सभी गालियां कीचड़ से लथपथ है। मुख्य मार्ग सहित किसी भी गलियों में इन दिनों पैदल चलना मुश्किल है। वहीं बाइक में स्लिप होकर गिरने का खतरा बना हुआ है। महामाया चौक, दुर्जाबंद, गोपिबंद पारा, समरूपरा सहित सभी मोहल्ले के लोग कीचड़ व धूल से परेशान रहते हैं। लोगों की समस्या काे देखते हुए गुरुवार को युवाओं ने ज्ञापन सौंपा। युवाओं ने बताया कि शहर में 1 करोड़ 56 लाख रुपए की करीब दो किलोमीटर की बीटी सड़क निर्माण की स्वीकृति तीन वर्ष पहले पूर्व की बीजेपी सरकार ने दी थी, जो अब तक नहीं बन पाई है। नगरवासी धूल और कीचड़ से तरह परेशान हैं। नगर के युवाओं ने कीचड़ एकत्र कर निर्माण के लिए नगर पंचायत में ज्ञापन सौंपा। इस दौरान सुमित तिवारी, तेजप्रकाश तिवारी, शशांक तिवारी, सतेंद्र तिवारी, राहुल राजपूत, अपेन्द्र चौबे, प्रभात तिवारी, दादू तिवारी समेत अन्य युवा मौजूद थे।

13 माह से भी ज्यादा समय से बंद है निर्माण कार्य
इस सड़क का निर्माण कार्य विगत 13 माह से बंद है। सड़क में निर्माण कार्य कभी भी नियमित रूप से नहीं चल सका। निर्माण शुरू होने के बाद कई बार इस सड़क का काम बंद हो चुका है। कभी इंजीनियर नहीं होने तो कभी ठेकेदार को राशि भुगतान नहीं होने के कारण कार्य बंद होते रहता है। लोगों को अब यह भी लगने लगा है कि इस सड़क का निर्माण अब ठंडे बस्ते में चला गया है। रोड का पूरा निर्माण निर्माण नहीं होगा।

गड्‌ढों में भरा पानी
रोड निर्माण के लेकर नगरवासी पिछले तीन साल से परेशान हैं। इस अधूरे निर्माण के चलते लोगों को बरसात होने पर कीचड़ का सामना करना पड़ता है, वहीं धूल के कारण परेशान होना पड़ रहा है। साथ ही सड़क पर गड्ढों में पानी भरने से भी शनि मंदिर सहित कुछ जगहों पर हमेशा कीचड़ रहता है। सड़क निर्माण में बेस में कंक्रीट का कार्य हुआ है। सूरज पांडेय ने बताया कि सड़क में दिन भर सीमेंट युक्त डस्ट उड़ते रहता है,जो स्वास्थ्य के लिए नुकसान दायक साबित हो रहा है। स्वीकृति के बाद नगरवासियों में उत्साह था।

शासन से राशि के लिए मांग पत्र भेजे हैं: सीएमओ
नगर पंचायत सीएमअो लालजी चन्द्राकर ने बताया कि निर्माण कार्य में देरी का प्रमुख कारण शासन से राशि नहीं मिल पाना है। लगभग 75 लाख रुपए का काम पूरा हो गया है। बाकी कार्य के लिए ठेकेदार को राशि नहीं मिला है। इस कारण निर्माण कार्य रूका हुआ है। राशि जारी करने शासन को मांग पत्र भी लिख चुके हैं। जैसे ही शासन से राशि जारी की जाएगी, तो काम शुरू किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें