पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आयोजन:महामाया मंदिर में 1169 जोत प्रज्ज्वलित पंडालों में समितियों ने रखी दुर्गा प्रतिमा

पंडरिया2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर में नवरात्रि का पर्व धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। मंदिरों में कोरोना संक्रमण के बीच भी लोग दर्शन व पूजा-पाठ करने पहुंच रहे हैं, लेकिन सुरक्षा को ध्यान रखा जा रहा है। नगर के महामाया मंदिर में 1169 मनोकामना दीप प्रज्ज्वलित की गई है। महामाया मंदिर के अलावा नगर के काली मंदिर, राधा कृष्ण मंदिर, मैनपुरा सहित घरों में दीप प्रज्ज्वलित किए गए हैं।
नगर के विभिन्न वार्ड में दुर्गा प्रतिमा स्थापित की गई है। नगर के चैनपुरा रोड, मंडी परिसर,महामाया चौक,धुलिया पारा, शनि मंदिर के पास, दुरजाबंद पारा, समरूपारा, टीवी टावर के पास दुर्गा प्रतिमा स्थापित की गई है। कुछ जगहों पर पंडाल लगाए गए हैं। अधिकतर जगह घरों के अंदर प्रतिमा स्थापित की गई है।
ग्रामीण क्षेत्रों में भी दुर्गा प्रतिमा स्थापित: नगर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी दुर्गा प्रतिमा स्थापित कर पूजा की जा रही है। कुई के चंडी मंदिर, सिंगपुर के कामाख्या देवी मंदिर, चिथरहीन देवी मंदिर मुनमुना, सिंघलदई, बम्हनदई मंदिर में ज्योति प्रज्ज्वलित की गई है। ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिमा स्थापित करने के अलावा जंवारा पूजा भी की जा रही है। ब्लाॅक के कापादह, दुल्लापुर बाजार, कोदवागोड़ान, पोलमी, कुकदूर, नेऊर, बदना, देवसरा, खैरझिटी समेत अधिकांश गांवों में दुर्गा पूजा की जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें