पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान पॉलिटिक्स:नहीं बिक रहा किसानों का धान, खरीदी से बचना चाहती है भूपेश सरकार: भाजपा

पंडरिया/सहसपुर लोहारा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वादाखिलाफी के विरोध में भाजपा का विधानसभा स्तरीय प्रदर्शन, सरकार के खिलाफ हल्ला बोला

किसानों से वादाखिलाफी के विरोध में भाजपा ने बुधवार को विधानसभा स्तरीय प्रदर्शन किया। पंडरिया और लोहारा में सरकार के खिलाफ एकदिवसीय धरना प्रदर्शन करते हुए जमकर हल्ला बोला। प्रदर्शन के बाद बैलगाड़ी और ट्रैक्टर पर रैली की शक्ल में एसडीएम ऑफिस पहुंचे । किसानों का एक-एक दाना धान खरीदने, पिछले 2 साल का धान बोनस देने समेत 9 सूत्रीय मांगों को लेकर राज्यपाल के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा । नगर पंचायत पंडरिया के सामुदायिक भवन में भाजपा ने धरना प्रदर्शन किया। भाजयुमो के प्रदेश मंत्री विजय शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल सिंह ठाकुर और गौ- सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष बिशेसर पटेल ने भूपेश सरकार को हर मोर्चे पर फेल होना बताया। उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार धान खरीदी से बचना चाहती है। बारदाना खरीदने की अनुमति नहीं देने की बात कह केंद्र सरकार को बदनाम करने कोशिशों में लगी है। भाजपा जिलाध्यक्ष सिंह ने कहा कि भूपेश सरकार धान खरीदी में फेल है। किसानों को बारदाने उपलब्ध नहीं करा पा रही है।

धान की कीमत 2500 रु. एकमुश्त देने की मांग
प्रदर्शन के दौरान भाजपा ने छग सरकार के सामने 9 सूत्रीय मांग रखी है । सरकार से किसानों को 2500 रुपए प्रति क्विंटल धान की कीमत एकमुश्त भुगतान करने मांग की है। प्रदर्शन में रामकुमार भट्ट, जिला महामंत्री क्रांति गुप्ताए, इंद्राणी चंद्रवंशी, विश्वनाथ वर्मा, कैलाश चंद्रवंशी, मंडल अध्यक्ष गजपाल साहू, पद्मराज टंडन, कल्याण सिंह ठाकुर, सोनू ठाकुर, गजपाल चंद्रकार, सुखदेव धुर्वे मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser