बढ़ी फिक्र:पंडरिया ब्लॉक में कोरोना के पांच एक्टिव केस

पंडरिया14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर सहित ब्लाॅक में वर्तमान में कोरोना के 5 केस एक्टिव हैं। इनमें से दो मरीज नगर पंचायत पंडरिया व 3 मरीज ग्रामीण क्षेत्रों के हैं। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए नगर के बाजार, दुकान व शासकीय कार्यालयों में मास्क लगाकर जाने की हिदायत तो दी गई है लेकिन लोग पालन नहीं कर रहे हैं। बाजार में 100 में से 5 लोग ही मास्क लगाए दिखाई पड़ते हैं।

सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं कर रहे हैं। टेस्ट बढ़ने के साथ ही लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। नगर के सीएचसी सहित ब्लाॅक के सभी उप-स्वास्थ्य केंद्रों में कोरोना की जांच हो रही है। 3 टीम फील्ड में घूम रही है। ब्लाॅक में रोज करीब 400 लोगों की जांच की जा रही है। स्वास्थ्य केंद्रों में अभी उन्हीं लोगों की जांच होती है, जो स्वयं वहां पहुंच रहे हैं। गुरुवार को ब्लाॅक में 77 आरटीपीसीआर, 41 ट्रू-नाॅट और 253 एंटीजन टेस्ट के लिए सैंपल लिए गए।

संक्रमण बढ़ने के साथ बस स्टैंड में टेस्ट की जरूरत

कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ ही अब पलायन किए लोग लौटने लगे हैं। नगर में रोज पुणे, इलाहाबाद, हैदराबाद, लखनऊ सहित विभिन्न राज्यों से यात्री बसें आ रही है। इसमें ब्लाॅक के मजदूर लौट रहे हैं। इनसे कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका है। अन्य प्रदेशों से आने वाले यात्रियों की जांच बस स्टैंड में की जानी चाहिए। जिससे संक्रमित व्यक्ति की पहचान कर संक्रमण को रोका जा सके। उल्लेखनीय है की तीसरी लहर में कोरोना और घातक होता जा रहा है। यही वजह है कि संक्रमितों की संख्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। ऐसे में सावधानी बरतना जरूरी है।

टेस्टिंग बढ़ाने के लिए कार्ययोजना बना रहे: बीएमओ

पंडरिया बीएमओ जितेन्द्र वर्मा का कहना है कि कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। इसे देखते हुए कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने के लिए कार्ययोजना तैयार की जा रही है। पॉजिटिव मरीजों को घरों में ही आइसोलेट किया जा रहा है। गंभीर मरीजाें को इलाज के लिए कोविड हॉस्पिटल कवर्धा में भर्ती किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...