पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण:मैनपुरा निवासी युवक की मौत, फिर भी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं हो रहा

पंडरिया14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम मैनपुरा के एक 40 वर्षीय युवक की कोरोना संक्रमण से मंगलवार को बिलासपुर के हॉस्पिटल में मौत हो गई। इससे पहले विगत दिवस रोहरा में एक वृद्ध महिला की मौत हो गई थी। लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद भी लोग व प्रशासन दोनों सजग नहीं है।

लोग जहां लापरवाही कर रहे हैं,वहीं प्रशासन भी गंभीरता नहीं ले रहा है। सभी दुकान, बाजार, चाट-गुपचुप दुकान सहित चौक-चौराहों पर भारी भीड़ रहती है। प्रशासन द्वारा धारा 144 लगा दिया गया है। लेकिन जनता इसका पालन नहीं कर रही है साथ ही प्रशासन भी पालन कराने सक्रिय नहीं है। सोमवार को ब्लाॅक में 36 कोरोना संक्रमित मिले था, जिसमें नगर के फीवर क्लीनिक में 11 कोरोना संक्रमित मिले। मंगलवार को भी नगर में 3 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसी प्रकार सोमवार को पांडातराई थाना के 5 जवानों को कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इन जवानों को वैक्सीन का दूसरा डोज भी लगाया जा चुका था। कोरोना बेकाबू हो रही है, लेकिन नगर में अव्यवस्थाएं बढ़ती जा रही है।

ग्रामीण क्षेत्र में रोजाना मिल रहे पॉजिटिव मरीज
नगर के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा। ग्राम पेंड्रीकला में मंगलवार को 6 लोग संक्रमित मिले, इससे पहले पेंड्री में ही 8 लोग और मिल चुके हैं। ग्राम पीपरमाटी में 11 लोग, किशुनगढ़ में 3 लोग शामिल है। इसी प्रकार धोबघट्टी में 14 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं। ग्राम अंधियारखोर में 2 संक्रमित, ग्राम लिमहईपुर में एक गर्भवती महिला संक्रमित पाई गई है, जिसे अस्पताल भेजने पर इंकार कर दिया। बीएमओ बीएल राज ने बताया कि महिला को जिला अस्पताल में भर्ती के लिए कहा गया, लेकिन महिला तैयार नहीं हुई। किसी भी दिन महिला की डिलीवरी हो सकती है। वहीं नगर के सीएचसी में मंगलवार को नेऊरगांव के एक कोरोना संक्रमित महिला की प्रसव कराई गई। इसके बाद मां और बच्चे को जिला अस्पताल भेज दिया है। दोनों स्वस्थ्य हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें