पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फैल रही रहमान कापा की पहाड़ियों में लगी आग:वन विभाग जंगल में लगी आग को अब तक नहीं बुझा सका

पंडरिया7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वन क्षेत्र पंडरिया के जंगलों में लगी आग नहीं बुझ पा रही है। अलग-अलग एरिया में रोज आग लग रहे हैं। नगर से सटे रहमान कापा स्थित पहाड़ियों में मंगलवार शाम से आग लगी हुई है, जो लगातार बड़े क्षेत्र में फैलती जा रही है। कुकदूर मार्ग पर ही चिथरहित देवी मंदिर के आसपास भी कई दिन से आग लगी हुई है।

वन क्षेत्र पश्चिम पंडरिया अंतर्गत कुंडा पानी, नेऊर, बदौरा मार्ग पर कई जगह आए दिन आग लगती रहती है। लेकिन वन विभाग एक भी आग को बुझाने में सफल नहीं हो पा रहा है। कई दिनों बाद आग बड़े एरिया को जला देने के बाद विभाग के कर्मचारी पहुंचते हैं। आग लगने के कारण एक ओर जहां बड़े पेड़ जल जाते हैं, वहीं छोटे वनस्पतियों को भी भारी नुकसान होता है। महुआ बीनने के लिए पेड़ के नीचे आग लगा देते हैं, जिससे सुबह गिरने वाला महुआ आसानी से दिख सके। यही आग सूखे पत्तियों व गर्म हवा के सहारे पूरे जंगल में फैल जाती है। वन विभाग पंडरिया के एसडीओ एमसी देशलहरा का कहना है कि रहमान कापा के आग को बुझा ली गई है। लाइन कटिंग व झाड़ियों से आग को बुझाने का कार्य किया जाता है। लगातार निगरानी रखी जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें