पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बड़ी लापरवाही:सैंपल देकर सैलून चलाते रहे दो संचालक, पॉजिटिव मिले, 100 से ज्यादा लोग संपर्क में आए, 5 वार्ड सील

पंडरिया10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पंडरिया में कोरोना पॉजिटिव मिले सैलून संचालकों के पास ग्राहकों के रिकॉर्ड तक नहीं, इस वजह से स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी फिक्र

नगर पंचायत पंडरिया में दो सैलून संचालक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। गंभीर बात यह है कि 11 जुलाई को सैंपल देने के बाद भी ये दोनों रोज सैलून खोलकर ग्राहकों के बाल और दाढ़ी बनाते रहे। सैलून संचालकों के पास अपने ग्राहकों का रिकॉर्ड तक नहीं है। 100 से ज्यादा लोगों के मरीजों के संपर्क में आने का अनुमान लगाया जा रहा है। सैलून संचालकों की लापरवाही से पूरा पंडरिया संक्रमण के खतरे से घिर गया है। स्वास्थ्य विभाग ने नगर के 5 वार्डों को सील करा दिया है। संपर्क में आए लोगों की तलाश कर उन्हें क्वारेंटाइन कर के सैंपल लिए जा रहे हैं।  पॉजिटिव मिले दोनों सैलून संचालकों की दुकान नगर के महामाया चौक और चैनपुरा रोड में है। महामाया चौक का सेलून रिहायशी इलाके में हैं, जहां अधिकांश लोगों का आना- जाना है। वहीं चैनपुरा रोड के सैलून में भी बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं। दोनों पॉजिटिव सैलून संचालकों का घर दुर्जाबंद पारा में 100 मीटर के भीतर स्थित है। मंगलवार को नगर के वार्ड क्रमांक- 4, 7, 8, 14 व 15 को सील कर आवाजाही बंद कर दिए हैं। दोनों के सैलून को सील कर दिया गया है। क्षेत्र में ऐहतियात बरता जा रहा है। 

नपं समेत कई विभागों के लोग इनके संपर्क में आए  
पॉजिटिव मिले सैलून संचालकों के संपर्क में 100 से ज्यादा लोग आए हैं। इनमें शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, नगर पंचायत के कई कर्मचारी भी मरीजों के सैलून में ही शेविंग व कटिंग कराते हैं। महामाया, दुर्जाबंद पारा, बैरागपारा, किल्लपारा, नए बाजार मुहल्ले, चैनपुरा रोड व अन्य मुहल्ले के लोग मरीजों के संपर्क में आए हैं।

ग्राहकों का रिकॉर्ड नहीं स्वास्थ्य विभाग परेशान  
अनलॉक के दौरान शासन ने सशर्त सैलून व अन्य दुकानों को खोलने की अनुमति दी थी। पॉजिटिव मिले सैलून संचालकों ने ग्राहकों के नाम, पते व मोबाइल नंबर की जानकारी का रिकॉर्ड नहीं रखा। इससे स्वास्थ्य विभाग की फिक्र बढ़ गई है। इनकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। इन्हें कोरोना कैसे हुआ, यह अब तक पता नहीं चल पाया है। 

चार टीमें कर रही सर्वे, एक हफ्ते बाद होगी सैंपलिंग
बीएमओ डॉ. बीएल राज बताते हैं कि स्वास्थ्य विभाग की अोर से 4 टीम बनाई गई है, जो वार्डों में सर्वे कर संपर्क में आए लोगों की जानकारी जुटा रहे हैं। मुनादी कराकर मरीजों के संपर्क वाले लोगों को अस्पताल में नाम दर्ज कराने कहा गया है। संपर्क में आए लोगों को होम क्वारेंटाइन में रहने निर्देश दिए हैं। एक हफ्ते बाद सभी के सैंपल लिए जाएंगे।

दो कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद खतरे के बीच खुली रही दुकानें, नगर में टोटल लॉकडाउन की जरूरत 
दो कोरोना पॉजिटिव मिलने के बावजूद खतरे के बीच मंगलवार को नगर में अधिकांश दुकानें खुली रहीं। दुकानदारों ने मास्क भी नहीं पहने थे। लापरवाही ऐसी कि लोग बिना मास्क के ही घूमते दिखाई दिए। खतरे को देखते हुए नगर में टोटल लॉकडाउन कराने की जरूरत है। नगरवासी न्यूनतम 10 दिन के लॉकडाउन की मांग कर रहे हैं। शासकीय कार्यालयों को बंद रखने कहा जा रहा है। क्योंकि कई विभाग के कर्मचारी भी मरीजों के कांटेक्ट हिस्ट्री में शामिल हैं। लोगों की कहना है कि अभी से सख्ती बरतें तो राहत मिल सकती है। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें