पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन अभियान:वैक्सीन की कमी, 19 सेंटर में टीकाकरण बंद

पंडरिया7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सिर्फ 6 सेंटर पंडरिया, कुकदूर, कुंडा, दामापुर, मोहगांव व छीरपानी में ही वैक्सीनेशन जारी

नगर सहित ब्लाक में बढ़ते कोरोना संक्रमण के साथ कोरोना वैक्सीन लगवाने लोगों में जागरुकता बढ़ रही है।सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को 110 लोगों को टीका लगाया गया। वहीं बुधवार को 150 लोगों का वैक्सिनेशन किया गया। लोग अब वैक्सीन लगवाने घर से निकल रहे हैं। इसी बीच पिछले 4- 5 दिन से कोरोना वैक्सीन की कमी बनी हुई है।

वैक्सिन खत्म होने के कारण पिछले तीन दिनों तक टीकाकरण बंद कर दिया गया था। सोमवार को 2000 डोज वैक्सीन मिलने पर मंगलवार को वैक्सिनेशन पुनः शुरु हुआ। 2000 डोज क्षेत्र के लिए अपर्याप्त है। 5 केंद्रों में 2000 डोज केवल दो दिन ही चल पाएगा। वैक्सीन नहीं आने पर टीकाकरण फिर से बंद करना पड़ सकता है। बीएमओ डॉ. बीएल राज ने बताया कि सप्लाई पहले से कम मिल रही है। लेकिन नियमित सप्लाई होने के कारण कमी नहीं हो रही है।वैक्सीन की कमी के चलते ब्लाक के केवल 6 सेंटर में वैक्सीनेशन किया जा रहा है। इसमें पंडरिया, कुकदूर, कुंडा, दामापुर, मोहगांव, छीरपानी शामिल हैं। इससे पहले वैक्सिनेशन के लिए ब्लाक में 25 सेंटर बनाए गए थे, जिन्हें वैक्सीन की कमी के चलते अभी बंद किया गया है।

टेस्ट के साथ टीकाकरण भी हो रहा
स्वास्थ्य विभाग की ओर से अधिक कोरोना पॉजिटिव मिलने वाले गांवों में टीकाकरण भी चालू कर दिया गया है।बुधवार को ग्राम धोबघट्टी व पेंड्री कला में एंटीजन टेस्ट किया गया। इसके बाद निगेटिव आने वाले लोगों को वहीं पर कोरोना वैक्सीन लगाया गया। इससे वैक्सिनेशन में तेजी आएगी और संक्रमण को फैलने से भी रोका जा सकेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें