पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:महाराष्ट्र से पखांजूर पहुंचे दो बायसन में से 1 की हुई मौत

पखांजूर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

परलकोट इलाके में भटक कर पहुंचे दो बायसन में से एक नर बायसन की मौत हो गई। दूसरा अचानक गायब हो गया जिसकी तलाश जारी है। बायसन की मौत का कारण अज्ञात है। उसके शव का पोस्ट मार्टम कराया गया है। आशंका है खेत में डाले जाने वाले कीटनाशक खाने से बायसन की मौत हुई होगी। वन विभाग मामले में जांच पड़ताल कर रहा है। मंगलवार सुबह ग्राम पित्तेभोडिय़ा में सुबह दो बायसन को एक खेत में चरते देखा गया। पहले तो ग्रामीण इसे सामान्य भैंस समझते रहे। वहां से उन्हें भगाने जब किसान खेत पहुंचे तो भैंसों की बनावट देख समझ गए ये सामान्य नहीं वनभैसा है। खबर सुनकर यहां के सेवानिवृत्त शिक्षक छवीलाल भुआर्य भी भैंसों को देखने पहुंचे। जब भैंस खेत से बाहर निकल सड़क पर पहुंचे तो उनके पैर व सींग देख बताया यह वन भैंसा नहीं बायसन है।

विभाग समझता रहा आराम कर रहा है भैंस
दोनों बायसन खेत के पास बैठे तो वन विभाग यही समझता रहा वे आराम कर रहे हैं। कुछ देर बाद एक बायसन वहां से चला गया जबकि दूसरा वहीं पड़ा रहा। टीम को शक हुआ। धीरे-धीरे टीम बायसन तक पहुंची। जांच पड़ताल की तो पता चला उसकी मौत हो चुकी है। इसके बाद इलाके में बायसन देखे जाने की फैली खुशी मातम में बदल गई। मृत नर बायसन की उम्र 8 से 10 साल की है।
दूसरे की तलाश जारी
एसडीओ वन अशोक कुमार दानी ने बताया बायसन के मौत का कारण अभी अज्ञात है। शव को कापसी ले जाया जा रहा है जहां उसका पोस्टमार्टम की जाएगी। दूसरे बायसन की तलाश जारी है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें