पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:मवेशियों को बूचड़खाने ले जाने से बचाया, आरोपी हुआ गिरफ्तार

पखांजूर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पशुओं की तस्करी कर बुचड़खाने ले जा रहे पीवी 39 के ग्रामीण को पुलिस ने पकड़ा है। ग्रामीण को भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने पशुओं को बुचड़खाने ले जाते पकड़ा और उसे पकड़कर पखांजूर थाने लाकर पुलिस के हवाले किया। मिली जानकारी पीवी 39 सूरज मजुमदार पिता नांटू 40 से अधिक पशुओं को लेकर महाराष्ट्र बार्डर पार करने की फिराक में था। वह पशुओं को जंगल में रखे हुए था। इसकी सूचना भाजयुमो कार्यकर्ताओं को लगी। कार्यकर्ताओं ने आरोपी को पकड़ा। इस दौरान कुछ और लोग भी थे, लेकिन वे भाग गए। कार्यकर्ता सूरज मजुमदार को पकड़कर पखांजूर थाने ले आए। कार्यकर्ताओं ने पशुओं को भी लाने का प्रयास किया लेकिन सिर्फ 8 मवेशी ही पखांजूर आ पाए। पुलिस ने आठों मवेशियों को नगर पंचायत के कांजी हाउस में भेज दिया है। पुलिस ने विजय पटनायक पिता वृंदावन पटनायक की रिपोर्ट पर आरोपी सूरज मजुमदार के खिलाफ पुलिस ने छत्तीसगढ़ कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

लॉकडाउन हटने के बाद अवैध धंधा तेज
क्षेत्र से महाराष्ट्र बार्डर लगा हुआ है। ऐसे में आसानी से पशुओं को कटाई के लिए क्षेत्र से उस पार भेजा जाता है। महाराष्ट्र से आसानी से पशुओं को वाहनों में भर बूचड़खाना ले जाया जाता है। लॉकडाउन हटने के बाद से अचानक इस धंधे में काफी तेजी आ गई है। बड़ी संख्या में पशुओं के जाने की लगातार शिकायत मिल रही है। इन पशुओं को महाराष्ट्र के जारावड़ी ले जाने वाला था। यहां से इसे कटाई करने के काम में लगे व्यापारियों को बेचा जाना था। पखांजूर थाना प्रभारी शरद दुबे ने बताया कि आरोपी के पास पशुओं के संबंध में कोई भी दस्तावेज नहीं है। इसके साथ ही उसने अपना जुर्म भी कबूल लिया है। आरोपी को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें