पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मनमानी:एसडीएम से शिकायत; कोयगांव में मुफ्त चावल के पैसे लिए गए

पखांजूर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम पंचायत कोयगांव के सरपंच व दुकान संचालक द्वारा उचित मूल्य की दुकान की राशन सामग्री के वितरण व लेन देन में हेराफेरी के मामले को लेकर दर्जनों ग्रामीणों ने एसडीएम पखांजूर कार्यालय में मामले की शिकायत करते हुए जांच कर कार्रवाई की मांग की। कोरोना काल को देखते हुए शासन ने जुलाई माह में सभी राशन कार्डधारियों को अतिरिक्त 15 किलोग्राम चावल मुफ्त वितरण किए जाना था। लेकिन इसके लिए दुकान संचालक ने पैसे लिए। अगस्त माह में निशुल्क राशन का वितरण नहीं किया गया। प्रतिमाह शक्कर और केरोसिन के अतिरिक्त 6 रुपए लिए जा रहे हैं। ग्रामीण आनंद दास, नित्यानंद दास, नकुल विश्वास, धीरज हुपेंडी, हीरालाल बोगा, युधिष्ठिर विश्वास, तीर्थंकर विश्वास, संजय हलदार, अरुण सरकार, वरुण विश्वास, विशंभर, भुवन, श्याम सुंदर, हरिदास सरकार, सिंहलू राम उइके ने बताया कि ग्राम पंचायत सरपंच जगदेर उसेंडी द्वारा उचित मूल्य की दुकान से शासन की योजना का लाभ देने में सेंधमारी की जा रही है। लगभग 284 राशनकार्ड धारकों को प्रतिमाह दी जाने वाली सामग्रियों के वितरण में हेराफेरी की जा रही है। वितरण की गई सामग्रियों के बारे में राशन कार्ड में उसकी मात्रा अंकित नहीं की जाती। राशन दुकान में राशन सामग्रियों के निर्धारित रेट चार्ट भी चस्पा नहीं किया गया। सरपंच व राशन दुकान संचालक द्वारा मनमाना मूल्य लिया जाता है, जानकारी मांगने पर आगबबूला हो जाते हैं। कुछ भी बोलने से राशन नहीं देने की धमकी देते हैं।

मामले की जांच की जाएगी
सहायक खाद्य अधिकरी पखांजूर जयवर्धन ठाकुर ने कहा कि कोयगांव के ग्रामीणों से मामले की शिकायत मिली है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें