विरोध:गौ-तस्करी रोकने के लिए युवा कांग्रेस ने खोला मोर्चा

पखांजूरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्षेत्र में हो रहे अवैध गो-तस्करी को रोकने युवा कांग्रेस ने भी मोर्चा संभाल लिया है। अब तक कभी-कभार स्थानीय गो-सेवकों या हिंदुवादी संगठनों की सूचना पर ही पुलिस गो-तस्करों पर कार्यवाही करती थी, लेकिन अब युवा कांग्रेस भी इस कार्य में सक्रिय हो गया है। परलकोट क्षेत्र महाराष्ट्र सीमा से लगे होने के कारण जिलेभर से गो-तस्करी इसी रास्ते से होती है। यहां से मवेशियों को महाराष्ट्र और वहां से उन्हें तेलंगाना तक ले जाया जाता है। इस काम में बड़ी संख्या में गांव-गांव में गो-तस्कर सक्रिय हैं, जो सस्ते में गाय-बैल खरीद सीमा पार करा उसे ऊंचे दामों पर बेचते हैं।

इस काम में मोटा मुनाफा होने के चलते क्षेत्र के कई लोग इसमें शामिल हैं। अब क्षेत्र के गो-सेवकों, हिंदुवादी संगठनों के साथ साथ सत्ताधारी दल का युवा कांग्रेस संगठन भी इसे रोकने को लेकर सक्रिय हो गया है। ऐसे में इसमें अंकुश लगने की संभावना जताई जा रही है।

सूचना देने वालों को दिए जाएंगे 11 हजार रुपये
युवा कांग्रेस अध्यक्ष कपिल दीक्षित ने गो-तस्करी की सूचना देने वाले को 11 हजार का नगद पुरस्कार देने की भी घोषणा की है। उन्होंने बताया क्षेत्र में भारी मात्रा में गो-तस्करी का काम किया जा रहा है। इस कार्य से हर व्यक्ति दुखी है। ऐसे में इसे रोकने के लिए उनका संगठन भी सक्रिय हो गया है। जिसे भी इसकी सूचना मिले, वह उनके फोन नंबर पर सूचित करे। जानकारी देने वाले का नाम पूरी तरह से गोपनीय रखा जाएगा। इसके साथ उन्हें पुरस्कार स्वरूप 11 हजार नगद युवा कांग्रेस की ओर से प्रदान किया जाएगा। इस कार्य में युवा कांग्रेस के प्रणव मंडल, निहार सरकार, महादेव कुंडू, कमलेश मंडल, सुजन कविराज, पार्थ मंडल, स्वपन चक्रवर्ती भी सहयोग में जुटे हैं।

खबरें और भी हैं...