पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्यक्रम:जनता के हक के लिए मुखर रहे बुढ़ान शाह: सांसद

पिथौरा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्राम अरंड में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बुढ़ान शाह की पुण्यतिथि पर उनके कामों को याद किया गया

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बुढ़ान शाह की पुण्यतिथि ग्राम अरंड में मनाई गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद चुन्नीलाल साहू थे। सांसद ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बुढ़ान शाह देश की आजादी के लिए अंग्रेजों के खिलाफ आंदोलन में शामिल हुए। जेल गए, जेल से निकलकर फिर आजादी की अलख जगाने धमधा से लेकर रायपुर, अरंड, पिथौरा क्षेत्र सहित ओडिशा तक घूम-घूम कर लोगों को अंग्रेजों के खिलाफ लड़ने के लिए प्रेरित किया। आजादी के बाद भी वे जनता व किसानों के हित के लिए आवाज बुलंद करते रहे। सांसद साहू ने कहा 1962 में कांग्रेस से त्यागपत्र देकर प्रजा सोशलिस्ट पार्टी से पिथौरा विधानसभा का चुनाव लड़ा। जनता के हक के लिए हमेशा मुखर रहे व उनके उत्थान के लिए डटे रहे। हमें उनके बलिदान को अविस्मरणीय बनाना है और देश के लिए दिए गए योगदान को जगह-जगह प्रचारित करना है, ताकि भावी पीढ़ी उनके योगदान से प्रेरणा ले सके। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते संसदीय सचिव द्वारिकाधीश यादव ने कहा कि सेनानी बुढ़ान शाह की गौरवगाथा अमर रहेगी। उसने छत्तीसगढ़ ही नहीं पूरे देश में हमारे क्षेत्र का नाम स्वर्णिम अक्षरों में अंकित करवा दिया है। एक गांव से तीन सेनानियों का जन्म लेना अद्भुत है। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बुढ़ान शाह के साथ सेनानी चंद्रपाल डड़सेना, सेनानी जहान सिंह के आदर्शों पर चलकर हमें उनके आदर्श मूल्यों को स्थापित करना है। इस अवसर पर विशेष अतिथि के रूप में समाज प्रमुख देवीसिंह ठाकुर, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनंत सिंह वर्मा, बुद्धेश्वर डड़सेना, सरजू तिवारी, जनपद सदस्य लेखराम दीवान, मनराखन ठाकुर व तुलाराम ध्रुव, सरपंच देवराज ठाकुर माैजूद थे।

गांव में नशामुक्ति के लिए काम कर रही महिला टीम
ग्राम अरंड में नशामुक्ति को लेकर काम कर रही महिला टीम को सांसद चुन्नीलाल साहू एवं संसदीय सचिव द्वारकाधीश यादव ने बधाई दी और उन्हें बिना थके व रुके आगे चलने कहा। सभा को अनंत सिंह वर्मा, बुद्धेश्वर डड़सेना ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन मदन ठाकुर ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में शिवचरण ध्रुव, कृष्णा ध्रुव, श्यामलाल ठाकुर, कार्तिक राम पटेल, शौक़ीलाल साहू, पुरुषोत्तम ठाकुर प्रमुख रूप से शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें