पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:पिथौरा में पति-पत्नी संक्रमित, सराईपाली में भी मिला 1 केस

पिथौरा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पिथौरा शहर में कोरोना के दो नए मामले सामने आए हैं। शनिवार को एक किराना व्यापारी और उसकी पत्नी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इन दाेनों के सैंपल 29 जुलाई को लिए गए थे। महासमुंद में ट्रू-नॉट मशीन से जांच के बाद दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी तरह सरायपाली में पदस्थ एक स्वास्थ्यकर्मी का पति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। शनिवार को जिले में कोरोना के कुल 3 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। पॉजिटिव केस सामने आते ही पिथौरा के उक्त क्षेत्र को सील कर दिया गया है। तीनों पॉजिटिव मरीजों को इलाज के लिए कोविड अस्पताल भेज दिया गया है। किराना व्यापारी का परिवार 21 जुलाई को बरगढ़ गया था। वहां से वापस आने के बाद पति-पत्नी की तबीयत बिगड़ गई थी, जिसका इलाज स्थानी डॉक्टर के पास जारी था। इसी दौरान पता चला कि वे बरगढ़ के जिस रिश्तेदार के घर गए थे, वहां कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आया है। इसके बाद 29 जुलाई को पति-पत्नी ने कोरोना टेस्ट कराया था। व्यापारी के माता-पिता व उसके घर में काम करने वाली बाई का सैम्पल लिया गया है।

खंगाल रहे हिस्ट्री, उसके आधार पर लेंगे सैंपल
किराना दुकान व्यापारी पॉजिटिव आने से पहले कई जगहों पर वसूली के लिए भी गया है। फिलहाल उसके संपर्क में आने वाले लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है। प्रशासन ने व्यापारी के संपर्क में आने वालों को खुद ही अस्पताल जाकर कोरोना जांच कराने की अपील की है। इधर, शनिवार को आंशिक छूट के चलते बाजार में भीड़ देखने को मिली। हालांकि शनिवार को आंशिक छूट की समय-सीमा समाप्त हो चुकी है। रविवार से बिना किसी काम के घूमने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जा सकती है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें