पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहत:ढाई साल बाद मिली बच्ची, पिता ने एक हजार नहीं दिए तो घर छोड़ चली गई थी

सहसपुर लोहाराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसपी ने पता बताने वाले को 5 हजार रुपए इनाम देने का किया था ऐलान

सहसपुर लोहारा पुलिस ने रविवार को एक नाबालिग लड़की को ढूंढ निकाला है, जो ढाई साल पहले ग्राम मजगांव से लापता हुई थी। पड़ताल से पता चला कि लड़की ने अपने पिता से 1 हजार रुपए मांगे थे। पिता के पैसे देने से इंकार करने पर नाराज होकर वह घर छोड़कर चली गई थी, जो ढाई साल बाद मिली है। ग्राम मजगांव की रहने वाली 13 वर्षीय लड़की ढाई साल पहले अचानक लापता हो गई थी। परिजन की शिकायत पर लोहारा पुलिस ने धारा 363 के तहत खोजबीन शुरू की, लेकिन कोई ठोस जानकारी नहीं मिल पा रही थी। एसपी केएल ध्रुव ने लापता लड़की का पता बताने वाले को 5 हजार रुपए इनाम देने का ऐलान किया था। बालिका की पतासाजी के लिए थाना स्तर पर टीआई अनिल शर्मा के नेतृत्व में सहायक उपनिरीक्षक गिरजा शंकर यादव, प्रधान आरक्षक राजेश्वरी ठाकुर, आरक्षक मीरा तिवारी व कृपाल सिंह की टीम बनाई गई। टीम ने नए सिरे से बच्ची की तलाश शुरू की। रिश्तेदारों के पूछताछ करने पर लड़की का सुराग मिला।

अपने दीदी-जीजा के साथ गुजरात चली गई थी
पड़ताल से पता चला कि अपना घर छोड़ने के बाद लड़की अपने दीदी-जीजा के घर ग्राम साल्हेवारा चली गई थी। फिर वह उनके साथ कमाने- खाने के लिए गुजरात चली गई। इसकी जानकारी उसके माता-पिता को भी नहीं दी गई। कोविड-19 के चलते जब लॉकडाउन लगा तो सभी साल्हेवारा गांव लौट जाए। खोजबीन के दौरान पुलिस ने लड़की को उसके दीदी-जीजा के घर पाया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें