पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुलासा:विवाद के चलते बसुला मारकर बेटे ने कर दी थी पिता की हत्या

साजा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 10 जनवरी को सिंघनपुरी के खेत में मिले शव के मामले की गुत्थी सुलझी

साजा थाना के अंतर्गत बीते 10 जनवरी को सिंघनपुरी में खेत में मिले बुजुर्ग के शव के मामले की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। दरअसल, जमीन बेचकर कर्ज चुकाने के मामले में पिता-पुत्र के बीच कहासुनी हुई थी, जिसके बाद पुत्र ने पहले पिता की हत्या की और उसे दुर्घटना का शक्ल दे दिया। ऐसा करने वाले बेटे को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, थाना साजा के अंतर्गत सिंघनपुरी के रहने वाले मृतक भागवत निषाद (65) का शव उसके खेत में मिलने की सूचना उसके पुत्र रिखबचंद निषाद ने दी थी। उसके पिता 10 जनवरी को अपने खेत में खाद छिड़कने के लिए निकले थे। उसके बाद खाद पहुंचाने हेमंत निषाद खेत गया था। खेत से वापस आकर हेमंत ने बताया कि पिताजी को चक्कर आने से खेत में रखे पत्थर के ऊपर गिर जाने से उनके सिर में चोट आई है व उनकी मृत्यु हो चुकी है। पुलिस मामले की जांच कर रही थी। पत्थर पर खून लगाकर दे दिया दुर्घटना का रूप: आरोपी ने बताया कि 10 जनवरी को वह अपने पिता के साथ धनहा कुआं वाले खेत में खाद छिड़काव करने गया था। इस दौरान घर में कर्जा होने व जमीन बेचकर कर्जा चुकाने की बात को लेकर दोनों बाप-बेटे के बीच विवाद हो गया। ऐसे में बेटे हेमंत ने गुस्से में आकर खेत के मेड़ के पास रखे बसुला से अपने पिता के सिर पर दो बार वार किया, जिससे वह गिर गए। पिता को मारकर घर वापस आकर बसुला को अपने कोठार के पैरावट में छिपाकर रख दिया व खेत जाकर वहीं पर रखे पत्थर पर अपने पिता के सिर से निकले खून को लगाकर घर आ गया। आरोपी हेमंत कुमार निषाद पिता भागवत राम निषाद (24) को 28 जनवरी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद बदली जांच की दिशा
शव का पीएम साजा अस्पताल में मेडिकल ऑफिसर एके मारकंडेय ने किया। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में बताया कि मृत्यु सिर में गंभीर चोट लगने व हड्डी फैक्चर से हुई है। जांच के दौरान मृतक की मृत्यु धारदार हथियार से होना पाए जाने पर पुलिस की जांच की पूरी दिशा ही बदल गई। थाना साजा में अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 302, 201 के तहत मामला दर्ज किया गया। उक्त घटना के बाद एसपी दिव्यांग पटेल के निर्देश पर एएसपी विमल बैस, एसडीओपी बेरला ममता देवांगन ने थाना प्रभारी साजा हर प्रसाद पांडेय को आरोपी की पतासाजी के निर्देश दिए। पुलिस की पता चला कि मृतक व उसके पुत्र हेमंत कुमार निषाद के बीच विवाद हुआ था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें