पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लेटलतीफी:बोंदा नवापाली केंद्र में 58901 क्विंटल धान की खरीदी, सिर्फ 18 हजार का किया उठाव

सरायपाली12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेशभर में 1 दिसंबर से किसानों से समर्थन मूल्य में धान खरीदी की शुरुआत हुई। समितियों में धान खरीदी के साथ ही 72 घंटे के भीतर धान का उठाव नियमानुसार (समिति और विभाग के बीच एग्रीमेंट के अनुसार) होना चाहिए, लेकिन आज भी खरीदी केंद्रों में भारी मात्रा में धान जाम है। अंचल के बोंदा नवापाली धान खरीदी केंद्र में 58901.20 क्विंटल धान की खरीदी हुई थी। वहीं अब तक इस केंद्र से केवल 18 हजार क्विंटल धान का उठाव हो पाया है। केंद्र से उठाव नहीं होने के कारण धान फड़ में पड़ा हुआ है। बता दें कि खरीदी केंद्र बोंदा नवापाली ऐसा केंद्र है, जहां महासमुंद जिले में सबसे कम धान उठाव 28% हुआ है।
नोडल अधिकारी को दे दी गई है जानकारी
धान खरीदी प्रभारी ने बताया कि नोडल अधिकारियों को भी जानकारी दी गई है, फिर भी धान उठाव नहीं हो पा रहा है। केंद्र से उठाव के लिए न तो टीओ कट रहा है और न ही डीओ जारी किया जा रहा है। प्रभारी रतनलाल माझी ने बताया कि अगर समय में यदि धान उठाव नहीं हुआ तो धान में शॉर्टेज आना स्वाभाविक है। साथ ही चूहे और दीपक के कारण धान नुकसान होगा, जिसके चलते समिति को आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है। इस संबंध में डीएमओ अनिल जोशी से संपर्क किया गया, लेकिन उन्होंने कोई कॉल रिसीव नहीं किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें