पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पैंगोलिन को बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहे थे:पैंगोलिन खरीदने के लिए पुलिस ने ग्रामीणों से किया सौदा, लेकर पहुंचे तो दोनों को गिरफ्तार कर लिया

सरायपाली25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दुर्लभ वन्यजीव पैंगोलिन (साल) को बेचने पहुंचे दो ग्रामीण को बलौदा पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपी ग्राम जामपाली बलौदा थाना सरायपाली के रहने वाले हैं। दोनों पैंगोलिन को बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहे थे। ग्राम टेमरी से जामपाली मार्ग के बीच पुल के पास दोनों ग्राहक के आने का इंतजार कर रहे थे। उसी समय ग्राहक बनकर पहुंची पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया। आरोपियाों के पास बोरी में पैंगोलिन मिला, जिसे जब्त कर पुलिस ने दोनों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 9, 39, 51 के तहत अपराध दर्ज किया है।

बलौदा चौकी प्रभारी उप निरीक्षक नसीमुद्दीन खान ने बताया कि पैंगोलिन बेचने के आरोप में ग्राम जामपाली बलौदा थाना सरायपाली निवासी डमरु सिदार पिता मंगलदास सिदार (39) एवं नेपाल सिदा पिता पवीराम सिदार (35) को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों से इसे जंगल से पकड़कर अधिक कीमत पर बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहा था। उसी समय गिरफ्तार किया गया। इधर, पुलिस की टीम ने पैंगोलिन को वन विभाग के सुपुर्द कर दिया है।

खबरें और भी हैं...