पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना टीकाकरण:12 मौतों के बाद टीका लगाने पहुंची स्वास्थ्य टीम, 24 मार्च को गांव में मुनादी कराई थी कि टीका लगाने टीम आएगी

सिरपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला मुख्यालय से 22 किमी दूर सिरपुर और इससे सटे निंबापुर में 11 दिन में 12 मौतों के बाद प्रशासन ने गांव के हालात को गंभीरता से लिया। ग्रामीणों को टीका लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम सिरपुर पहुंची। यहां ग्राम पंचायत भवन में ग्रामीणों को टीका लगाना शुरू किया।

गांव में लगातार हो रही मौतों को देखते हुए सहमे हुए ग्रामीण भी टीका लगवाने पहुंचे। पहले दिन 270 लोगों को टीका लगवाया। ग्रामीणों ने कहा मुनादी कराने के बाद से ही यहां लोगों को टीका लगाया जाता तो शायद मौतों का आंकड़ा यहां तक नहीं पहुंचता।

गांव में 27 मार्च के बाद से लगातार हो रही मौतों और इसको लेकर प्रशासन द्वारा बरती जा रही लापरवाही को दैनिक भास्कर लगातार उठाता रहा है। प्रशासन ने 24 मार्च को गांव में मुनादी कराई थी कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ग्रामीणों को टीका लगाने सिरपुर पहुंचेगी लेकिन 15 दिन बाद बुधवार को टीम गांव पहुंची। सुबह 11 बजे गांव पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यहां टीकाकरण शुरू किया।

यहां सीएचओ काजल बड़ोले और सरोज खरोटे द्वारा लोगों की जांच कर टीके लगाए गए। इस दौरान पटवारी कैलाश महाजन, पंचायत सचिव नवल पवार और कोटवारों सहित अन्य कर्मचारी मौजूद थे। उन्होंने ग्रामीणों को हमेशा मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंस का पालन करने सहित अन्य नियमों का पालन करने की समझाइश दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें