पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फर्जीवाड़ा:किसान की माैत के बाद उसके नाम से सोसायटी में बेचा धान

सिर्री13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • समिति ने कलेक्टर से कार्रवाई की मांग की

सिवनीकला सहकारी समिति के सदस्यों की जांच समिति बनने के बाद खुलासे सामने आ रहे हैं। सदस्यों ने फर्जीवाड़े में लिप्त लोगों के खिलाफ एफआईआर कर कार्रवाई की मांग कलेक्टर से की है। इस केस में संबंधित किसान की माैत के बाद धान बेचा गया है। जांच समिति के सदस्य व सोसायटी अध्यक्ष शिवकुमार साहू ने बताया कि मननदास साहेब की मृत्यु 24 जनवरी काे हुई। उनका धान फरवरी में बेचा गया है। यह जानकारी हमाल संघ द्वारा चारों गांव के किसानों के सामने बैठक में दी गई। 22 जनवरी को 528 कट्टा धान की बिक्री दिखाई जा रही है, जो फर्जी है। इसमें व्यवस्थापक एवं मुखिया लोगाें की मिलीभगत है इसलिए कलेक्टर से कार्रवाई की मांग की है। जांच समिति के सदस्य सुरित साहू उपाध्यक्ष ने बताया गुरुभजन साहेब ने लिखित बयान में दिया है कि 11 फरवरी को मेरे घर में शोक कार्यक्रम में व्यस्त था। 10 फरवरी को मेरे भाई की मृत्यु हुई है। 20 फरवरी तक घर पर ही था। किसके हस्ताक्षर से 5 लाख मनोज गंजीर और हेमशंकर पटेल के खाते में कैसे ट्रांसफर हुए हैं यह जांच का विषय है।

व्यवस्थापक पर कार्रवाई करने की मांग
जांच समिति के सदस्य गजाधर यादव ने बताया कि व्यवस्थापक, ऑपरेटर व मनोज गंजीर एवं हेमशंकर पटेल पर तत्काल अपराध कायम किया जाना चाहिए। सुरेश साहू ने बताया कि यह कृत्य कई वर्षों से व्यवस्थापक ने पैसा खाकर कुटी को अपनी जागीर समझने वाले लोगों से मिलीभगत कर यह फर्जीवाड़ा किया था। तत्काल कार्रवाई की जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें