पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सहयोग:रंग लाई टीआई की पहल, कब्जे खुद ही हटा रहे

सुहेला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दो दिन से सुहेला थाना प्रभारी नगर में घूम-घूमकर सड़क चौड़ी करने व्यवसायियों व लोगों से सहयोग मांग रहे थे

नगर के व्यस्ततम तिगड्डा चौक पर अतिक्रमण के चलते दुर्घटनाओं को रोकने थाना प्रभारी की मेहनत रंग लाती दिख रही है। वे दो दिनों से व्यापारियों से सड़क तक फैला दुकान का सामान हटाने का अनुरोध कर रहे थे तथा बेतरतीब खड़े वाहनों को सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दे रहे थे। इस सकारात्मक पहल के बाद शनिवार सुबह-सुबह कई व्यापारियों ने स्वस्फूर्त अपनी दुकानें पीछे हटाने के लिए स्वयं तोड़फोड़ शुरू कर दी। होटल संचालक नेतराम यादव, जूता मरम्मत करने वाले कुमार लहरी, लखन लहरी, फल व्यवसायी हीरालाल साहू, श्यामरतन निर्मलकर आदि ने दुकानें तोड़कर पीछे हटा ली। फल व्यवसायी नेतेंद्र वर्मा सहित कई व्यवसायी भी दिन भर सामान समेटने की मशक्कत करते रहे लेकिन अभी भी अधिकांश व्यवसायियों का सामान हटना बाकी है।

15 फीट की जगह के लिए आज होगी मार्किंग
सड़क किनारे 15 फीट का स्थान खाली कराने के लिए रविवार को चूने से मार्किंग भी की जाएगी जिससे सभी दुकानें समान रूप से व्यवस्थित की जा सकें और किसी को भी शिकायत का मौका न मिले। शनिवार सुबह थाना प्रभारी के साथ आरक्षक नवीन कुर्रे, अंजोर मांझी, छत्रपाल कंवर सहित स्टाफ भी निरीक्षण पर निकला था। थानेदार की पहल की ग्रामीणों सेवाराम वर्मा, फिरंता यदु, डोमार वर्मा, खिलेंद्र साहू ,सतीश वर्मा आदि ने सराहना की है। उन्हाेंने कहा हैं कि इसके पहले किसी ने एेसी पहल नहीं की थी।

चेतावनी- कार्रवाई का सामना करने तैयार रहें
सरपंच प्रतिनिधि संतोष वर्मा ने बताया कि थाना प्रभारी हरीश कुमार साहू स्वयं उनके साथ जाकर दुकानदारों को चेतावनी देकर आए हैं कि चौक पर यातायात को सुगम बनाने के लिए यदि उनके द्वारा स्वयं दुकानें पीछे नहीं की जाएंगी तो सख्त रूप अपनाते हुए कार्रवाई का सामना करने तैयार रहें। इस पर आनंद, निषाद, मिथिलेश शर्मा सहित व्यवसायियों ने एक-दो दिन की मोहलत मांगी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें