कार्यक्रम:आधा दर्जन से ज्यादा ने किया कांग्रेस प्रवेश

सुहेलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेश प्रवेश करने वालों का स्वागत करते शैलेश नितिन त्रिवेदी। - Dainik Bhaskar
कांग्रेश प्रवेश करने वालों का स्वागत करते शैलेश नितिन त्रिवेदी।

बुधवार को स्थानीय गायत्री मंदिर परिसर में असंगठित कामगार कांग्रेस के पदाधिकारियों को नियुक्ति प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। इस अवसर पर सिनोधा, मुड़पार, सोनबरसा गांवों के आधा दर्जन से अधिक लोगों ने कांग्रेस प्रवेश किया ।

कार्यक्रम के मुख्यअतिथि एवं छत्तीसगढ़ पाठ्यपुस्तक निगम के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने महात्मा गांधी के तैलचित्र पर माल्यार्पण कर व दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ करने के बाद कहा कि लाकडाउन के दौरान सर्वाधिक नुकसान हाथ ठेला, रिक्शा, चाय-पान की दुकान चलाने वाले और सब्जी भाजी भेजने वाले असंगठित कामगारों को हुआ था जिसके लिए राहुल गांधी ने आवाज उठाई थी।

उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस की सरकार होती तो इन गरीबों के नुकसान की भरपाई की जाती। उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल सरकार की राजीव गांधी न्याय योजना से किसान मजबूत हुए हैं। भूमिहीन कृषि मजदूरों को लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में सभी लोग मिली हुई जिम्मेदारी का निर्वहन करते हैं परंतु पार्टी के भीतर एक समान है। उन्होंने नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले पदाधिकारियों से बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने का आग्रह करते हुए कहा कि अपने अपने काम को छोड़कर हम सब यहां पर इकट्ठे हुए हैं यही संगठन की ताकत है।

कांग्रेस प्रवेश करने वाले लोगों से पार्टी और मजबूत होगी। जिला कांग्रेस के प्रवक्ता डॉक्टर अयाज अहमद फारूकी ने कांग्रेस की तुलना समुद्र से करते हुए कहा कि यह एक विचारधारा है जहां पर पद से कोई छोटा बड़ा नहीं होता ।

उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा की जा रही सेना भर्ती को देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ बताते हुए कहा कि आखिर 4 साल बाद बिना नौकरी और पेंशन के यह जवान क्या करेंगे। कार्यक्रम को भटभेरा समिति अध्यक्ष संतोष चंद्राकर जनपद सदस्य उमा अनंत और कामगार कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रामदेव यदु ने भी संबोधित किया ।

खबरें और भी हैं...