कार्रवाई / 2 स्थायी वारंटी नक्सली गिरफ्तार, गए जेल

X

  • कुकानार थाना क्षेत्र के मुठेली गांव के पास के जंगलों से पकड़े गए

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

सुकमा. पुलिस व सीआरपीएफ जवानों की संयुक्त कार्रवाई में गुरुवार को कुकानार थाना क्षेत्र के मुठेली गांव के पास के जंगलों से दो नक्सली पकड़े गए। गिरफ्तार नक्सलियों में दिरदो भीमा व दिरदो देवा शामिल हैं। पकड़े गए दोनों आरोपी नक्सली संगठन में जनमिलिशिया सदस्य के रुप में सक्रिय थे। दो अलग-अलग मामले में भीमा व देवा के खिलाफ न्यायालय ने स्थायी वारंट जारी किया हुआ था। 
नक्सल सेल कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार सुबह कुकानार थाना प्रभारी विनोद एक्का व सीआरपीएफ 226 बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट राजेंद्र प्रसाद की अगुवाई में पुलिस व सीआरपीएफ जवानों की संयुक्त टुकड़ी एरिया डोमिनेशन व नक्सली वारदातों के आरोपियों की धरपकड़ के लिए कुन्ना, टिकरापारा व मुठेली की ओर सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी। कुन्ना व मुठेली के मध्य जंगलों की घेराबंदी कर जवानों ने दिरदो भीमा व दिरदो देवा को अपनी गिरफ्त में लिया।
दोनों मुठेली के निवासी हैं। वे आईईडी प्लांट करने व जवानों की सर्चिंग पार्टी पर फायरिंग करने की दो अलग-अलग नक्सली वारदात में शामिल होने के आरोपी हैं। भीमा व देवा को शुक्रवार दोपहर स्थानीय न्यायालय में पेश किया गया। जहां से दोनों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना