CG के पुलिस कैंप में कोरोना विस्फोट:एक साथ 38 जवान मिले कोरोना पॉजिटिव, 70 जवानों की हुई थी जांच

सुकमा5 महीने पहले

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में स्थित पुलिस कैंप में कोरोना विस्फोट हुआ है। यहां एक साथ 38 जवानों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसने प्रशासन और पुलिस अधिकारियों को चिंता में डाल दिया है। बताया गया कि इनमें से कुछ जवान कुछ समय पहले ही घर से लौटे थे।

सारे जवान कोबरा 202 बटालियन के
जानकारी के मुताबिक, सुकमा जिले के तिमेलवाड़ा कैंप में 70 जवान का कोविड टेस्ट किया गया था। ये सारे जवान कोबरा 202 बटालियन के हैं। इनमें से कुछ जवान हाल ही में छुट्टी से लौटे हैं। ये कैंप चिंतागुफा थाना के अंदरुनी इलाके में है। सभी जवानों को बैरक में ही आइसोलेट किया गया है।

CG के स्कूलों में 5 दिन में 40 बच्चे पॉजिटिव:कई अभिभावकों ने बच्चों का स्कूल जाना रोका, पर अभी असमंजस में सरकार

घर से लौटे जवानों में थे कोरोना के लक्षण
जिले के CMHO सीबी बंसोड़ ने इन जवान की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आने की पुष्टि की है। जानकारी मिली है कि कुछ जवान घर से लौटे थे। जिनमें कोरोना के कुछ लक्षण थे। जिसके बाद उनका टेस्ट कराया गया था। कैंप के अधिकारियों ने इन जवानों के संपर्क में आए जवानों का ऐहतियातन एंटीजन टेस्ट कराया था। जिसमें सोमवार को इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पता चला है कि अब इनका RTPCR टेस्ट भी कराया जाएगा।

CG में 5वीं तक के स्कूल हो सकते हैं बंद:स्कूलों में फैल रहे संक्रमण ने बढ़ाई चिंता, ऑनलाइन होगी पढ़ाई; युवा उत्सव पर भी संकट के बादल

बस्तर में कोरोना
कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के बीच एक बार फिर से प्रदेश में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। पहले जो आंकड़े सामने आ रहे थे। उसमें 25 से 30 कोरोन मरीज रोज मिल रहे थे। मगर अब पिछले एक हफ्ते से ये आंकड़े बढ़ गए हैं। रविवार को तो प्रदेश भर में 290 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई। इनमें से बस्तर संभाग में 3 मरीज मिले। बस्तर में एक, दंतेवाड़ा में 2 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इससे पहले जगदलपुर में कोरोना केस मिलने के बाद 2 अलग-अलग इलाकों में कंटेंटमेंट जोन बनाया गया था।

वहीं अगर बात सुकमा जिले कि की जाए तो यहां भी पिछले दिनों एक भी मरीज नहीं मिल रहे थे, लेकिन सोमवार को हुए टेस्ट के बाद जवान की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। यहां रविवार तक सिर्फ 04 एक्टिव मरीज थे। सुकमा में अब तक 8075 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिसमें 8051 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। जबकि 20 मरीजों की जान जा चुकी है।

खबरें और भी हैं...