पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:किस्टाराम क्षेत्र से विस्फोटक समेत पांच नक्सली गिरफ्तार

सुकमा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एरिया डोमिनेशन के दौरान शुक्रवार को किस्टाराम थाना क्षेत्र के कांसाराम व तिंगनपल्ली के जंगलों से पकड़े गए जनमिलिशिया सदस्य कोमराम लच्छू, सोढ़ी गंगा, माड़वी देवा, माड़वी गंगा व माड़वी दुधवा को गिरफ्तार कर पुलिस ने शनिवार को स्थानीय न्यायालय में पेश किया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। पकड़े गए नक्सली किस्टाराम थाना क्षेत्र के आमापेंटा, इत्तनपाड़ और तुमालभट्‌टी गांव के निवासी हैं। गिरफ्तार नक्सली पिछले दिनों किस्टाराम के कांसाराम गांव के पास आईईडी विस्फोट की वारदात में शामिल होने के आरोपी हैं।

आईईडी ब्लास्ट में कोबरा बटालियन के डिप्टी कमांडेंट विकास कुमार शहीद हुए थे। नक्सलियों के पास से टिफिन बम, कोर्डेक्स वायर, जिलेटिन रॉड, डेटोनेटर व टिफिन बम समेत विस्फोटक सामग्री बरामद हुए हैं।

नक्सल सेल कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को किस्टाराम थाना क्षेत्र में तैनात वेलकनगुड़ा कैंप से कोबरा 208 बटालियन के टूआईसी नरेश पंवार व सीआरपीएफ के टूआईसी प्रशांत कुमार साहू, डीआरजी कमांडर दीपक ठाकुर व एसटीएफ के प्लाटून कमांडर विनोद राम की अगुवाई में फोर्स की संयुक्त टुकड़ी एरिया डोमिनेशन के लिए रवाना हुई थी। इसी दौरान कांसाराम व तिंगनपल्ली के जंगलों की घेराबंदी कर विस्फोटक समेत पांच नक्सलियों को जवानों ने अपनी गिरफ्त में लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें