पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

4 नक्सली चिंतलनार तो 4 एर्राबोर से गिरफ्तार:जवानों ने घेराबंदी कर 8 नक्सलियों को पकड़ा

सुकमा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सुकमा पुलिस ने 8 नक्सलियों को गिरफ्तार किया । एसपी ने बताया कि कोबरा की 201 बटालियन के कमाडेंट सौमित्र के मार्गदर्शन में सोमवार को थाना चिंतलनार से सहायक उपनिरीक्षक सावंत पटेल के हमराह जिला बल एवं कोबरा एसी. पवन बदगुजर के हमराह 201 वाहिनी कोबरा का संयुक्त बल आरओपी/एरिया डोमिनेशन के लिए ग्राम तोगगुड़ा, मुकरम, कोत्तागुड़ा की ओर रवाना हुए थे ।

वापसी के दौरान 2 बजे ग्राम मुकरम बड़े नाला के पास जंगल में पहुंचे थे कि कुछ अज्ञात संदिग्ध व्यक्ति पुलिस पार्टी को देखकर लुकने छिपने व भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस पार्टी ने घेराबंदी कर 4 व्यक्तियों को पकड़ा। पूछताछ में चारों ने अपना नाम माड़वी मंगू , मड़कम हिड़मा , मड़कम गंगा और मड़कम सोना बताया। इनके पास से 4 नग इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 4 नग जिलेटिन रॉड, 1 बंडल इलेक्ट्रिक वायर, 5 नग बैटरी, 2 नग स्वीच वायर मिला।

7 वाहनों की आगजनी में शामिल थे चार नक्सली
एर्राबोर थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग-30 में एर्राबोर खासपारा के पास 7 वाहनों पर आगजनी करने में शामिल 4 नक्सली आरोपियों को पुलिस ने बोदागुबाली के पास जंगल से गिरफ्तार कर लिया। यह गिरफ्तारी जिला बल एवं 228 वाहिनी सीआरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई में की गई। एसपी ने बताया कि सोमवार को थाना एर्राबोर से उपनिरीक्षक उत्तम शोरी थाना प्रभारी एर्राबोर के हमराह जिला बल, डीआरजी का बल एवं सीआरपीएफ की 228 वीं वाहिनी की ई कंपनी एरिया डोमिनेशन पर नक्सली आरोपियों की धरपकड़ के लिए ग्राम बोदागुबाली व आसपास एरिया की ओर रवाना हुए थे । बोदागुबाली के जंगल एरिया के पास 4 संदिग्धों को पुलिस पार्टी घेराबंदी कर पकड़ा गया। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम कवासी जोगा, कवासी हुंगा , सोयम सोना ,व नुप्पो लच्छा बताया। चारो व्यक्तियों की तलाशी में विस्फोटक बरामद किए गए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें