पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आतंक:सुकमा में पुलिस मुखबिरी करने के शक में नक्सलियों ने 2 ग्रामीणों को मार डाला

सुकमा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नक्सलियों ने प्रेस नोट जारी कर दी जानकारी

नक्सलियों ने किस्टाराम एरिया कमेटी की ओर से प्रेस बयान जारी कर चिंतागुफा थाना क्षेत्र के बड़ेकेड़वाल निवासी ग्रामीण पोड़ियाम बलराम व पामलूर निवासी कवासी गंगा को कथित तौर पर जनअदालत लगाकर मौत की सजा देने का खुलासा किया है। नक्सलियों ने प्रेस बयान गुरुवार को जारी किया था। इसे शनिवार को स्थानीय मीडियाकर्मियों को भेजा। नक्सलियों ने बलराम व गंगा पर पुलिस का मुखबिर होने का आरोप लगाया है। एसपी केएल ध्रुव ने बताया कि नक्सली अपनी पैठ वाले इलाके में पिछले कुछ सालों से लगातार घटते जनाधार से बौखलाए हुए हैं। अंदरूनी इलाके में दहशत फैलाने के लिए निर्दोष ग्रामीणों की हत्याएं कर रहे हैं। एसपी ने बताया मारे गए ग्रामीणों के परिजन ने अब तक संबंधित पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है। पोड़ियाम बलराम की हत्या की पुष्टि करते हुए उन्होंने बताया कि ग्रामीण कवासी गंगा के संबंध में पुलिस खुफिया सूत्रों से जानकारी जुटाने व परिजन से संपर्क करने का प्रयास कर रही है।

लगाया आरोप-पैसे लेकर देते थे सूचनाएं
नक्सलियों से जारी प्रेस बयान में लिखा है कि बड़केड़वाल निवासी पोड़ियाम बलराम तुमालपाड़ निवासी डीआरजी जवान दुधी भीमा से लगातार संपर्क में रहता था। उसने तीन बार सूचनाएं भीमा को दी। इन्हीं सूूचनाओं पर पिछलेे साल दो बार फोर्स ने नक्सलियों पर बड़ा हमला भी किया। बुधवार को नक्सलियों ने जनअदालत में मौत का फरमान सुनाकर बलराम की हत्या कर दी। पामलूर निवासी कवासी गंगा को पिछले दिनों नक्सलियों ने तुमालपाड़ के पास से कब्जे में लिया और उसकी हत्या कर दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें