गांजा पकड़ने बैठे थे, 30 लाख हाथ लगे:चेकपोस्ट तोड़कर भाग रही थी लग्जरी कार, पीछा कर पकड़ा तो मिला कैश; केरल का युवक गिरफ्तार

सुकमा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुकमा में 29 लाख 80 हजार रुपए के साथ पकड़ा गया युवक। - Dainik Bhaskar
सुकमा में 29 लाख 80 हजार रुपए के साथ पकड़ा गया युवक।

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पुलिस ने 29 लाख 80 हजार रुपए के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि युवक चेक पोस्ट तोड़कर भाग रहा था। पुलिस ने पीछा कर उसे पकड़ लिया। पकड़ा गया युवक केरल का रहने वाला है। पुलिस ने युवक के पास से बरामद रुपए आयकर विभाग को सौंप दिए हैं। मामला जिले के तोंगपाल थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, गांजा तस्करों को पकड़ने के लिए पुलिस ने नेशनल हाईवे-30 पर तोंगपाल थाना के सामने चेक पोस्ट लगाई थी। आने-जाने वाली वाहनों की तलाशी ली जा रही थी। इस बीच एक युवक लग्जरी कार से पहुंचा। जिसे जवानों ने रुकने के लिए हाथ दिखाया। पहले तो गाड़ी की स्पीड कम हुई, फिर अचानक तेजी से बढ़ा कर चालक चेक पोस्ट तोड़ भागने लगा। जिसके बाद जवानों ने कार का पीछा किया और करीब 1 से 2 किमी दूर कार को रुकवा लिया गया।

कार में सवार युवक को नीचे उतारा गया। पूछताछ में युवक ने अपना नाम नियास पारा निवासी केरल होना बताया। कार की तलाशी ली गई तो पीछे सीट पर एक बक्से में लाखों रुपए करेंसी बरामद हुई। नोटों की गिनती कराई गई तो 29 लाख 80 हजार रुपए निकले। पैसों के बारे में जब पूछा गया तो युवक ने अपने पास पैसों के संबंध में कोई वैध दस्तावेज उपलब्ध नहीं करवाए।