मुसरा हायर सेकेंडरी स्कूल का मामला:91 लाख से बनी स्कूल बिल्डिंग की छत पर दिखी दरार

राजनांदगांवएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लोक निर्माण विभाग खैरागढ़ की ओर से डोंगरगढ़ ब्लॉक के मुसरा गांव में 91 लाख 31 हजार रुपए की लागत से हायर सेकंडरी स्कूल भवन का निर्माण कराया गया है। इस बिल्डिंग में जगह-जगह दरार होने और फ्लोरिंग धंसने की शिकायत सामने आने पर विधायक दलेश्वर साहू ने जांच कराने का आश्वासन दिया था। वहीं विधायक ने निर्देशित किया था कि जांच किए बगैर कोई भी कार्य नहीं होगा पर यहां जांच टीम के पहुंचने से पहले ही ठेकेदार की ओर से लीपापोती कर दी गई।

शुक्रवार को विधायक साहू सहित पीडब्ल्यूडी के प्रमुख अभियंता विजय कुमार भतपहरी स्वयं जांच करने के लिए मुसरा पहुंचे। विधायक और प्रमुख अभियंता ने स्कूल बिल्डिंग की छत पर दरारें देखीं। ठेकेदार की ओर से इन दरारों को भरने के लिए रेत डाल दिया गया था। मौके पर ही अफसरों ने ठेकेदार को शो कॉज नोटिस जारी करने की बात कही।

ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग की

वहीं ठेकेदार को अब इस पूरे बिल्डिंग का मेंटेनेंस पांच साल तक करना होगा। निरीक्षण के दौरान मुसरा के सरपंच कमल निर्मलकर भी मौजूद रहे। सरपंच सहित ग्रामीणों ने ठेकेदार पर कार्रवाई करने की मांग की। कहा कि विधायक ने जांच के बाद ही मेंटेनेंस कार्य कराने की बात कही थी पर ठेकेदार ने दरारों को छिपाने के लिए लीपापोती कर दी है। अब जांच में ठेकेदार द्वारा कराए घटिया निर्माण की पोल खुल रही है।

एस्टीमेट के अनुसार ठेकेदार ने टाइल्स नहीं लगाया

निरीक्षण के दौरान अफसरों ने देखा कि ठेकेदार ने एस्टीमेट के अनुसार टाइल्स नहीं लगाया है। फ्लोरिंग धंस चुकी है। इसकी तत्काल मरम्मत करने के निर्देश दिए गए हैं। प्लेटफार्म भी टूट गया है। इसे तोड़कर फिर बनाने कहा गया है। कक्षों में नए टाइल्स लगाने के भी निर्देश दिए गए हैं। निरीक्षण के दौरान प्रमुख अभियंता ने खैरागढ़ संभाग के अफसरों ने फटकार भी लगाई और निगरानी में ही पूरा काम कराने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...