सफलता:दसवीं में छग में दूसरे स्थान पर रही दामिनी

उपरवाह2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गांव में रहने वाली व गांव के सरकारी स्कूल में पढ़कर छात्रा ने ये साबित कर दिया की गांव के सरकारी स्कूल में भी पढ़ाई होती है। जहां से टॉप किया जा सकता है। कक्षा दसवीं की छात्रा दामिनी वर्मा ने पूरे छत्तीसगढ़ मे दूसरा स्थान प्राप्त कर खैरझिटी व पूरे जिले में प्रथम स्थान प्राप्त कर प्रदेश एवं जिले का नाम रौशन किया है।

दामिनी एक गरीब परिवार से है, कुछ वर्ष पूर्व उसकी मां का निधन हो गया है। फिर भी दामिनी ने हार नहीं मानी, पढ़ाई नहीं छोड़ी खूब मेहनत की और अपने माता-पिता व गांव का नाम रोशन किया। दामिनी की सफलता पर ग्राम की सरपंच सावित्री देवांगन,सचिव राधेलाल साहू, जिला पंचायत सदस्य राजेश श्यामकर, तिलेश्वर सिन्हा एवं ग्रामवासी ने खुशी व्यक्त किया है। दामिनी को शुभकामनाएं देने घर पहुंचे श्यामकर ने कहा दामिनी के आगे की पढ़ाई में जो भी जरूरत होगी उसे पूरा करेंगे। दामिनी खगोलीय वैज्ञानिक बनना चाहती है।

क्षेत्र के तिलेश्वर कहा कि हमारे गांव की दामिनी ने पूरे गांव का व स्कूल का नाम रौशन किया है। इसी तरह शासकीय हाई स्कूल हरडुवा में कक्षा दसवीं का परीक्षा परिणाम 90 प्रतिशत रहा। इस स्कूल में 106 छात्रों ने परीक्षा दिया।

खबरें और भी हैं...