नए कैंप का जायजा:डीआईजी ने कहा कैंप खुलने से लोगों में आएगी सुरक्षा की भावना

कोंटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पोटकपल्ली कैम्प में सीआरपीएफ के महानिदेशक व अन्य अफसर। - Dainik Bhaskar
पोटकपल्ली कैम्प में सीआरपीएफ के महानिदेशक व अन्य अफसर।

सीआरपीएफ के महानिदेशक कुलदीप सिंह ने रविवार को सुकमा जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र में खोले गए नए कैंप पोटकपल्ली का जायजा लिया। उन्होंने वहां दो घंटे से अधिक समय बिताए। उन्होंने जवानों से नई कैंप की पूरी जानकारी ली और उसके परिसर का जायजा किया।

महानिदेशक सिंह जवानों को हो रही परेशानियों के बार में भी पूछताछ की। उन्होंने अधिकारियों व जवानों की तारीफ करते हुए कहा कि इस सूदूर क्षेत्र में बिना आधारभूत सुविधाओं तथा विषम मौसमी परिस्थितियों में भी कैंप को स्थापित करने में किए गए मेहनत और दृढ़ इच्छाशक्ति की सराहना करता हूं। वहीं जवानों को कहा कि नक्सलियों के गढ़ में स्थापित इस कैंप से आसपास के गांव के लोगों में सुरक्षा की भावना आएगी।

वर्षों से भय में जी रहे ग्रामीण अब खुलकर सांस ले सकेंगे और अब खुलकर नक्सलियों के अत्याचार के विरुद्ध आवाज उठाने में सक्षम होंगे। यह कैंप नक्सल हिंसा के खिलाफ ताबूत की कील साबित होगी। अपने निरीक्षण के दौरान सिंह ने जवानों के साथ खाना भी खाया और इसी प्रकार डटे रहने के लिए शुभकामनाएं दी।

सिंह के साथ केंद्रीय बल के अन्य वरिष्ठ अधिकारी नितिन अग्रवाल अपर महानिदेशक मध्य जोन, साकेत कुमार सिंह महानिरीक्षक छत्तीसगढ़ सेक्टर, राजीव कुमार ठाकुर उपमहानिरीक्षक रेंज कोंटा, सुनील शर्मा एसपी सुकमा मौजूद रहे।

मौके पर मौजूद कमांडेंट 212 जगदीश प्रसाद, जितेंद्र कुमार ओझा कमांडेंट 208 कोबरा सहित तमाम अन्य अधिकारियों ने सभी अधिकारियों का धन्यवाद दिया और कहा इस प्रकार के उत्साहवर्धन से जवानों में नई ऊर्जा का संचार होता है।

खबरें और भी हैं...