नक्सलियों के नापाक इरादों को जवानों ने किया नाकाम:25 किलो की 5 IED बरामद, बड़ी घटना को अंजाम देने जंगल में डंप कर रखे थे विस्फोटक

सुकमा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जवानों ने नक्सलियों के नापाक इरादों को नाकाम कर दिया है। - Dainik Bhaskar
जवानों ने नक्सलियों के नापाक इरादों को नाकाम कर दिया है।

छ्त्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सर्चिंग पर निकले जवानों ने माओवादियों के नापाक इरादों को नाकाम कर दिया है। जंगल में पेड़ के नीचे से नक्सलियों के डंप किए गए लगभग 25 किलो की 5 IED समेत भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। बरामद की गई IED को जवानों ने मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया। बताया जा रहा है कि नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे। मामला चिंतलनार थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, कोबरा 201 बटालियन और DRG के जवान रोज की तरह ही नक्सल ऑपरेशन पर निकले हुए थे। सर्चिंग करते हुए फुलमपाड़ और किस्ताराम के बीच जंगल में पहुंचे। इस दौरान BDS (बम निरोधक दस्ता) की टीम ने पेड़ के पास से 5 नग IED बरामद की। साथ ही आस-पास क्षेत्र की जब और सर्चिंग किए तो बैटरी, इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर, वॉकी-टॉकी, PVC बोर्ड, 30 मीटर इलेक्ट्रिक वायर समेत भारी मात्रा में सामन बरामद किया गया।

सामान की स्थित देख जवानों का कहना है कि, नक्सलियों ने हाल ही में यहां विस्फोटक डंप कर रखा हुआ था। बम निरोधक दस्ता की टीम ने पांचों IED को मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया। साथ ही अन्य सामान को कैंप लाया गया है। सामानों की संख्या देख अफसरों ने दावा किया है कि नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे। जिनके मंसूबों का नाकाम कर दिया गया।