पुना नर्कोम अभियान:1 लाख के इनामी समेत 9 नक्सलियों ने किया सरेंडर

सुकमाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भेजी थाना क्षेत्र के कोलाईगुड़ा कैंप में आत्मसमर्पित नक्सलियों के साथ पुलिस व सीआरपीएफ के अफसर। - Dainik Bhaskar
भेजी थाना क्षेत्र के कोलाईगुड़ा कैंप में आत्मसमर्पित नक्सलियों के साथ पुलिस व सीआरपीएफ के अफसर।

जिले के भेजी थाना क्षेत्र के कोलाईगुड़ा कैंप में शनिवार को इलाके में सक्रिय 2 महिला समेत 8 नक्सलियों ने सरेंडर कर दिया। पुलिस और सीआरपीएफ के अफसरों की मौजूदगी में सरेंडर करने वाले नक्सलियों में 1 लाख के इनामी मिलिशिया कमांडर सोड़ी बुस्को के साथ मिलिशिया सदस्य मड़कम मासे, मड़कम मांदे, सोड़ी पोज्जा, मड़कम भीमा, मड़कम रामा, माड़वी सुक्का और सोड़ी सोमड़ा शामिल हैं।

अफसरों ने सभी आत्मसमर्पित नक्सलियों को 10 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि का चेक और शासन की पुनर्वास नीति का लाभ देने की बात कही। इस दौरान कोबरा 202 बटालियन के टूआईसी सारंग कुमार, सीआरपीएफ की 50वीं बटालियन के टूआईसी पामुला किशोर, असिस्टेंट कमांडेंट विक्रांत सिंह, मृनिमोय बनर्जी, शेखर रावत व मनोज चेम्बत, 202 बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट विभूति रतन शाह व रविंदर प्रताप, सीएमओ सुनील तेवतिया व डीआरजी कमांडर हेमंत कुमार पटेल मौजूद रहे।

इधर केरलापाल इलाके में बतौर मिलिशिया सदस्य सक्रिय वंजाम आयता ने शनिवार को एएसपी किरन गंगाराम चव्हाण के सामने आत्मसमर्पण किया। एएसपी ने बताया कि जिले में चलाए जा रहे पुना नर्कोम अभियान से प्रभावित होकर लगातार नक्सली लाल आतंक का साथ छोड़ मुख्यधारा में लौट रहे हैं। इससे इलाके में चलाए जा रहे विकास कार्यों को भी गति मिलेगी।

खबरें और भी हैं...