अधिकारियों की बैठक:लखमा ने कहा बारिश के दौरान आपात स्थिति से निपटने करें अनाज का पर्याप्त भंडारण

सुकमा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अधिकारियों की बैठक लेते मंत्री कवासी लखमा। - Dainik Bhaskar
अधिकारियों की बैठक लेते मंत्री कवासी लखमा।

उद्योग एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने मंगलवार को सर्किट हाउस सुकमा में अधिकारियों की बैठक ली। इस संक्षिप्त बैठक में उन्होंने जिले में खाद-बीज का भंडारण व वितरण, कृषि कार्यों, मानसून के दौरान आपदा प्रबंधन कार्यों की समीक्षा की। बैठक में कलेक्टर विनीत नंदनवार, सीईओ जिला पंचायत डीएन कश्यप, डीएफओ जेएस रामचंद्र, एसडीएम प्रीति दुर्गम, तहसीलदार प्यारेलाल नाग सहित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

बैठक में मंत्री लखमा ने जिले में मानसून की समीक्षा के दौरान कहा कि जिले में अभी पिछले वर्ष की तुलना में कम वर्षा हुई है। आने वाले दिनों में बारिश की संभावना है। अधिक बारिश के दौरान प्रशासन किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पूरी तैयारी रखें। उन्होंने कहा कि ऐसे दूरस्थ और दुर्गम क्षेत्र जो बारिश के कारण मुख्यमार्ग से अलग हो जाते हैं, उन ग्राम पंचायतों में पर्याप्त मात्रा में राशन का भंडारण किया जाए। जिस पर खाद्य अधिकारी ने बताया कि दूरस्थ क्षेत्रों में शत प्रतिशत खाद्यान्न भंडारण किया जा चुका है।

कृषि कार्यों की समीक्षा के दौरान मंत्री ने जिले में खाद, बीज के भंडारण और वितरण का संज्ञान लिया और अधिकारियों को आवश्यकता अनुरूप पूर्व में खाद, बीज की मांग करने को कहा ताकि किसानों को उपलब्ध हो सके। इसके साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को मलेरिया, डायरिया, सर्पदंश आदि के लिए पर्याप्त मात्रा में दवा रखने के निर्देश दिए ताकि आपात स्थिति में पीड़ित को तत्काल स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जा सके।

खबरें और भी हैं...