बिजली पेड़ पर पेड़ छात्रा पर गिरा, मौत:सुकमा के गर्ल्स हॉस्टल की घटना, बारिश के कारण रुकी थी छात्रा

सुकमा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छात्रा के शव को जिला अस्पताल लाया गया। - Dainik Bhaskar
छात्रा के शव को जिला अस्पताल लाया गया।

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में मुनगा पेड़ पर आकाशीय बिजली गिरने से पेड़ टूटकर नीचे गिर गया। जिससे पेड़ के नीचे बैठी एक छात्रा की दबकर मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि जिस वक्त यह हादसा हुआ उस समय जिला मुख्यालय कन्या छात्रावास क्रमांक-1 में सिर्फ 2-3 छात्राओं के अलावा और कोई नहीं था। सारे बच्चे छुट्टियों में घर चले गए थे। लेकिन, ये छात्राएं दुकान में काम कर पैसे कमाने के लिए रुक गईं थी। मामला सुकमा सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, सुकमा जिले में गुरुवार की रात तेज आंधी-तूफान ने तबाही मचाई। जिले के कई जगहों पर आकाशीय बिजली भी गिरी। सुकमा के कन्या छात्रावास की एक छात्रा ललिता नाग दुकान में काम करके आई थी और छात्रावास परिसर में ही स्थित मुनगा पेड़ के नीचे बैठी हुई थी। तभी पेड़ पर आकाशीय बिजली गिरी। पेड़ टूटकर नीचे गिर गया। जिससे ललिता पेड़ के ही नीचे दब गई। चीख सुनकर छात्रावास में मौजूद अन्य 2-3 छात्राएं भी बाहर आईं। तब तक छात्रा ने दम तोड़ दिया था।

जिसके बाद मामले की जानकारी सुकमा के सहायक आयुक्त समेत अन्य अधिकारियों की दी गई। मौके पर पहुंचे अफसरों ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल लाया। सहायक आयुक्त गणेश सोरी ने कहा कि छात्रावास में एक छात्रा की मौत आंधी-तूफान, बिजली और पेड़ गिरने से हुई है। सभी छात्राओं की छुट्टी कर दी थी लेकिन ललिता समेत कुछ अन्य छात्राएं बिना अनुमति के छात्रावास में ही रह रही थीं। मामले की जांच करवाई जा रही है।

खबरें और भी हैं...