नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण:3 लाख के इनामी दो नक्सलियों का सरेंडर

सुकमा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
2 नक्सलियों ने शुक्रवार को एसपी के सामने सरेंडर कर दिया। - Dainik Bhaskar
2 नक्सलियों ने शुक्रवार को एसपी के सामने सरेंडर कर दिया।

केरलापाल एरिया कमेटी के प्लाटून नंबर 30 में बतौर सदस्य सक्रिय दो लाख के इनामी मड़कम जितेंद्र उर्फ सन्ना और बोड़केल पंचायत में दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संघ अध्यक्ष के रूप में सक्रिय एक लाख का इनामी नक्सली गड़पा नागेश ने शुक्रवार को एसपी सुनील शर्मा के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

इस दौरान नक्सल ऑपरेशन के एएसपी किरण गंगाराम चव्हाण व उप पुलिस अधीक्षक रजत कुमार नाग मौजूद रहे। एसपी ने नक्सलियों के आत्मसमर्पण को जिले में चलाए जा रहे पुना नर्कोम अभियान की सफलता बताते हुए सरेंडर नक्सलियों को शासन की राहत व पुनर्वास नीति का लाभ दिए जाने की बात कही।

सड़क काटने, आईईडी प्लांट करने में शामिल थे दोनों

एसपी ने बताया कि आत्मसमर्पित नक्सली मड़कम जितेंद्र व गड़पा नागेश बीते कई सालों से नक्सली संगठन से जुड़े हुए थे। सरेंडर नक्सली चिंतलनार, चिंतागुफा व जगरगुंडा थाना क्षेत्र में घटित सड़क काटने, आईईडी प्लांट करने, आम नागरिक की हत्या, पुलिस की सर्चिंग पार्टी पर फायरिंग एवं स्पाइक्स लगाने जैसे कई नक्सली वारदात में शामिल रहे।

एसपी ने बताया कि जितेंद्र उर्फ सन्ना साल 2011 में नक्सलियों की जन चेतना नाट्य मंडली मेंं बतौर सदस्य जुड़ा। नागेश को साल 2003 नक्सली लीडर मदन्ना ने संगठन से शामिल किया।

खबरें और भी हैं...