समीक्षा बैठक:शिक्षा की गुणवत्ता में समझौता नहीं करेगी सरकार: शिक्षा मंत्री

सूरजपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। इस दौरान स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने जिले में संचालित हो रहे स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि यह शासन की महत्वपूर्ण योजना है। लोगों द्वारा इसका बेहतर रुझान मिल रहा है।

पालकों की मांग को देखते हुए मुख्यमंत्री ने आगामी दिनों में जरूरत अनुसार स्कूलों की संख्या में वृद्धि करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ शासन बच्चों के भविष्य को लेकर शिक्षा की गुणवत्ता में किसी प्रकार की समझौता नहीं करेगी। उन्होंने स्वामी आत्मानंद स्कूलों में छात्रों के प्रवेश व शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया समय अवधि में जल्द पूरा करने निर्देश दिए।

उन्होंने छात्र-छात्राओं को गणवेश वितरण, पाठ्य सामग्री का वितरण करने व बेहतर रिजल्ट के लिए कार्ययोजना बनाकर अध्यापन कराने के निर्देश दिए। टेकाम ने आश्रम छात्रावासों में पानी की उपलब्धता, शौचालय, भवन की स्थिति की जानकारी ली व व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान संसदीय सचिव पारसनाथ राजवाड़े, सीईओ जिला पंचायत लीना कोसम, संयुक्त कलेक्टर शिव बनर्जी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, एके जोशी, एसडीएम सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...