बैठक आयोजित:सामाजिक कुरीतियों को रोकने की जरूरत: कमिश्नर

सूरजपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम पंचायतों को स्वावलंबी व सशक्त बनाने के सपने को मूर्त रूप देने के उद्देश्य से सरगुजा संभागायुक्त जीआर चुरेन्द्र ने ओड़गी के कुदरगढ़ में समन्वय बैठक आयोजित कर सुशासन, ग्राम स्वराज, ग्राम सुराज पर एक पहल के तहत अधिकारियों-कर्मचारियों व जनप्रतिनिधियों, पटेल, कोटवार, सचिव व अन्य मैदानी कर्मचारी अधिकारी को पंचायती राज व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण के लिए प्रेरित किया।

चुरेन्द्र ने कहा कि बेहतर समाज के निर्माण और ग्रामीण लोगों को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने गांवों में व्याप्त सामाजिक कुरीतियों, बुराइयों, नशापान, फिजूलखर्ची को रोकने की जरूरत है। इसके लिए इन दोषों को दूर करने उन्होंने ग्राम सभाओं के माध्यम से अभियान चलाने कहा।

उन्होंने गांवों में आर्थिक गतिविधियों को तेज करने मछली पालन, पशुपालन, सामूहिक बागवानी और खेती आदि कार्याें पर बल देते हुए कहा कि हर हाथ को रोजगार देने के लिए लोगों को प्रेरित करने के साथ ही उन्हें पर्याप्त अवसर देने की भी जरूरत है। कमिश्नर ने ग्राम पंचायतों में प्रति सप्ताह ग्रामीण सचिवालय और हर 15 दिन में विकासखंड मुख्यालय में विकासखंड सचिवालय का आयोजन करने कहा, जिससे इससे गांवों की समस्याओं का निराकरण जल्द हो सके।

खबरें और भी हैं...