एथलेटिक्स और कबड्डी:चयनित बालक-बालिका खिलाड़ियों को खेल अकादमी में मिलेगी ट्रेनिंग

सूरजपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खेल व युवा कल्याण विभाग द्वारा राज्य खेल प्रशिक्षण केंद्र बहतराई बिलासपुर में भारत सरकार की खेलो इंडिया याेजना के तहत खेलो इंडिया सेंटर आॅफ एक्सिलेंस शुरू किया जा रहा है। प्रभारी खेल अधिकारी शबाब हुसैन ने बताया कि यह सेंटर एक आवासीय खेल अकादमी होगा, जिसमें कबड्डी व एथलेटिक्स के बालक- बालिकाओं को खेल का निशुुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसमें एथलेटिक्स के 25 बालक व 25 बालिका अाैर कबड्डी में 30 बालिका खिलाड़ियों का चयन अंतिम रूप से करना है।

अकादमी में प्रवेश के लिए जिला स्तर पर चयन ट्रायल का आयोजन किया जाएगा। चयनित खिलाड़ियों को बिलासपुर में राज्य स्तरीय चयन ट्रायल में शामिल होकर खेल अकादमी में प्रवेश मिलेगा। चयनित खिलाड़ियों को आवास, भोजन, शैक्षणिक व्यय, खेल परिधान, दुर्घटना बीमा, खेल प्रशिक्षण की सुविधाएं, खेल विभाग मुफ्त उपलब्ध कराएगा।

अकादमी में प्रवेश के लिए खिलाड़ियों की आयु 1 अप्रैल 2022 की स्थिति में 13 से 17 वर्ष होनी चाहिए। जिला स्तरीय चयन ट्रायल 29 जून 2022 को स्टेडियम ग्राउंड सूरजपुर में आयोजित किया जाएगा। जिले से भाग लेने वाले बालक-बालिका खिलाड़ियों की अधिकतम संख्या एथलेटिक्स में 6 बालक और 6 बालिका व कबड्डी में सिर्फ 5 बालिका खिलाड़ियों को राज्य के लिए चयन किया जाएगा। राज्य स्तरीय चयन ट्रायल में भाग लेने आने-जाने का व्यय खेल विभाग वहन करेगा। इच्छुक 29 जून को स्टेडियम ग्राउंड सूरजपुर में सुबह 7 बजे उपस्थित होकर चयन ट्रायल में भाग ले सकते हैं।

खबरें और भी हैं...