घटना-दुर्घटना:अवैध कारोबार के लिए थानेदार होंगे जिम्मेदार

सूरजपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने सभी पुलिस अफसरों से कहा है कि लंबित मामलों का त्वरित निराकरण करें। सभी सुपरविजन अधिकारी व थाना व चौकी प्रभारियों से सभी अनसुलझे और लंबित मामलों का निराकरण करें। आपराधिक मामलों में फरार आरोपियों की धरपकड़ में तेजी लाने, स्थाई वारंटी तामील करने, अवैध कारोबार पर पूर्णतः अंकुश लगाने, आदतन अपराधियों की निगरानी खोलने व सामुदायिक पुलिसिंग के तहत हर गांव में जन चौपाल लगाने के निर्देश दिए।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने प्रभारियों को कहा कि अवैध कारोबार के लिए थाना-चौकी प्रभारी स्वयं जिम्मेदार होंगे। पुलिस की कार्रवाई निष्पक्ष व पारदर्शिता हो, जिससे आम जनता में पुलिस के प्रति विश्वास और बढ़े, पुलिस का दायित्व है कि आमजनता के समस्या-शिकायत का त्वरित निराकरण करें, ताकि पीड़ितों को किसी वरिष्ठ कार्यालय जाने की जरूरत न पड़े, अवैध कारोबार की सूचना पर तत्परता के साथ आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाए, गंभीर अपराध की एफआईआर थाना प्रभारियों द्वारा दर्ज करने के निर्देश दिए।

घटना-दुर्घटना की सूचना पर प्रभारी फौरन मौके पर पहुंचे और त्वरित विधिसंगत कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि अपराध की रोकथाम के लिए पेट्रोलिंग व रात्रि गश्त प्रभारी तौर पर किए जाए, अपराध, शिकायत के निराकरण में रुचि लेकर कार्य करने पर पुरस्कृत व लापरवाही पर संबंधित को दंडित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...