पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:24 घंटे में 4 पुलिसकर्मी समेत कोरोना के 13 नए मरीज मिले, पॉजिटिव की कुल संख्या पहुंची 163

फरीदाबाद5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंडी में दुकानदारों की कोरोना की जांच करती हेल्थ विभाग की टीम।
  • पुलिसकर्मियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने से विभाग में मचा हड़कंप
  • हवलदार के संपर्क में आए हैं चारों पुलिसकर्मी, अस्पताल में कराया गया है भर्ती

कोरोना वायरस का खतरा लगातार फरीदाबाद में बढ़ता जा रहा है। 24 घंटे में यहां कोरोना संक्रमण के 13 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें चार पुलिसकर्मी और एक मीडियाकर्मी भी शामिल है। एक साथ चार पुलिसकर्मियों के संक्रमित पाए जाने के बाद से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। सुरक्षा के तौर पर पुलिसकर्मियों के कार्यस्थल को सेनिटाइज कराया गया है। चारों पुलिसकर्मियों के संपर्क में आने वाले अन्य पुलिसकर्मियों को क्वारेंटाइन कर दिया गया है। जो पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए हैं उनमें सारन थाने में तैनात एक पुलिसकर्मी, सेक्टर 55 चौकी के दो एसपीओ और एक पुलिसकर्मी शामिल है। इन सभी को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह के अनुसार जो पुलिसकर्मी और एसपीओ संक्रमित पाए गए हैं वे सभी सेक्टर 17 थाने में तैनात एक हवलदार के संपर्क में आए थे। इससे ये सभी पॉजिटिव पाए गए। सेक्टर-17 थाने के हवलदार की मंगलवार को मेडिकल रिपोर्ट दोबारा आई है उसमें रिपोर्ट निगेटिव है। उन्होंने बताया कि हवलदार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। उन्होंने बताया 4 पुलिसकर्मियों के संक्रमित पाए जाने के बाद डॉक्टरों की टीमों ने सारन थाना और चौकी सेक्टर 55 का  निरीक्षण कर उन्हें सेनिटाइज किया। 
पुलिस के अलावा नौ ये लोग पाए गए संक्रमित
स्वास्थ्य विभाग ने मिल्हाड कॉलोनी में रहने वाली 13 वर्षीय युवती, बल्लभगढ़ जैन कॉलोनी में रहने वाली तीन वर्षीय बच्ची, डबुआ कॉलोनी में रहने वाली 60 वर्षीय महिला को संक्रमित घोषित किया है। बल्लभगढ़ के गांव डींग में रहने वाला 18 वर्षीय युवक भी संक्रमित पाया गया है। वह प्याला गांव स्थित एक निजी कंपनी में काम करता है। इसी तरह एनआईटी 3 के डी ब्लॉक में रहने वाला 62 वर्षीय बुजुर्ग भी संक्रमित पाया गया है। वह एक निजी अस्पताल में 17 मई से भर्ती है। पल्ला में रहने वाला 25 वर्षीय एक मीडियाकर्मी भी पॉजिटिव पाया गया है। एक निजी अस्पताल में कार्यरत 21 वर्षीय स्वास्थ्य कर्मी भी संक्रमित पाया गया है।
सोमवार शाम 9 व मंगलवार को 4 मरीज आए
स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक सोमवार देर शाम नौ लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जबकि मंगलवार को चार लोग पाए गए। 24 घंटे में यह आंकड़ा बढ़कर 13 हो गया। जबकि अभी तक का संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 163 है। डिप्टी सीएमओ डॉ. रामभगत के अनुसार जिले में अभी तक 8066 यात्रियों को सर्विलांस पर लिया जा चुका है। इनमें से 2032 लोगों का निगरानी में रखने का 28 दिन का पीरियड पूरा हो चुका है। शेष 6028 लोग अंडर सर्विलांस हैं। कुल सर्विलांस में रखे गए लोगों में से 7903 होम आइसोलेशन पर हैं। अभी तक 7678 लोगों के सैंपल लैब में भेजे गए थे। इनमें से 6801 की निगेटिव रिपोर्ट आई है। 714 की रिपोर्ट आनी शेष है। अभी तक 163 लोगों के सैंपल पॉजिटिव मिले हैं।
11 पुलिसकर्मियों को किया गया क्वारेंटाइन
पुलिस सूत्रों के अनुसार सेक्टर-31 थाने में तैनात 11 पुलिसकर्मियों को कोरोना संक्रमण का संदिग्ध पाए जाने पर क्वारेंटाइन कर दिया गया है। ये सभी पुलिसकर्मी दिल्ली के तुगलकाबाद निवासी एक आरोपी को गिरफ्तार करने में शामिल थे। आरोपी कोरोना संक्रमित मिला है। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस ने टीम में शामिल सभी 11 पुलिसकर्मियों को सुरक्षा के लिहाज से क्वारेंटाइन कर दिया गया है। इसमें क्राइम ब्रांच की टीम भी शामिल है। पुलिस ने 13 मई को तुगलकाबाद निवासी सोहेल खान व गुलाम मोहम्मद को कापीराइट एक्ट के तहत गिरफ्तार किया था। ये दोनों डीआरडीओ का मार्क लगाकर फरीदाबाद की एक कंपनी का आईएसओ सर्टिफिकेट नंबर को नकली मास्क में प्रयोग कर उसे महंगे दामों में बेचते हुए पाए गए थे। जब आरोपियों की मेडिकल जांच कराई गई तो दोनों संक्रमित पाए गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें