पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:आठ एकड़ भूमि पर अवैध रूप से विकसित की जा रहीं 3 कालोनियां डीटीपी इंफोर्समेंट ने किया ध्वस्त

फरीदाबाद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डीटीपी इंफोर्समेंट ने सरूरपुर गांव में 8 एकड़ भूमि पर विकसित की जा रही 3 अवैध कालोनियां को ध्वस्त कर दिया। कालोनियों में बनाई गई सड़कों को पूरी तरह तोड़ दिया गया। इसके अलावा 8 निर्माणाधीन औद्योगिक शेड, 5 रिहायशी निर्माण व 20 डीपीसी व बाउंड्रीवाल भी तोड़ दी गईं। यह कार्रवाई डीटीपी कम ड्यूटी मजिस्ट्रेट नरेश कुमार के नेतृत्व में की गई। इस दौरान किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुलिस बल मौजूद था। डीटीपी के अनुसार ये कालोनियां परमार प्रापर्टी डीलर, नरेश अगऱ्वाल प्रापर्टी डीलर और तैयब प्रापर्टी डीलर द्वारा विकसित की जा रही थीं। इनके खिलाफ विभाग द्वारा पहले भी एफआईआर दर्ज कराई जा चुकी है।

तीनों प्रापर्टी डीलर इस समय जमानत पर बाहर हैं। ये डीलर अवैध कालोनी काटकर उसमें प्लाट बेचते हैं। इसलिए लोगों से आह्वान है कि वे इन प्रापर्टी डीलरों से जमीन की किसी भी प्रकार की खरीद फरोख्त न करें। इनके द्वारा काटी गई कालोनियों में पहले भी विभाग द्वारा कई बार तोड़फोड़ की कार्रवाई की जा चुकी है।

डीटीपी के अनुसार विभाग की ओर से आजकल ऐसे भूमाफियाओं के खिलाफ अभियान चालू है। अभियान चलाकर शहर में पनप रहीं अवैध कालोनियों व निर्माणों को ध्वस्त किया जा रहा है। यह कार्रवाई शहरी क्षेत्र व नियंत्रित क्षेत्र अधिनियम के तहत की जा रही है। डीटीपी ने लोगों से आह्वान किया है कि वे अवैध काॅलोनियों में भूमाफियाओं के बहकावे में आकर प्लाॅट न खरीदें। क्योंकि इस तरह की अवैध कालोनियों में होने वाले निर्माण किसी भी समय तोड़े जा सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें