पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना विस्फोट:4 दिन में 822 संक्रमित मिले, ठीक होने वालों की तादाद घटकर हो गई आधी

फरीदाबाद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना का सेंपल लेते बीके अस्पताल के कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
कोरोना का सेंपल लेते बीके अस्पताल के कर्मचारी।
  • वैक्सीनेशन की रफ्तार के साथ ही कोरोना की भी रफ्तार तेजी से बढ़ती जा रही है

काेरोना को लेकर बरती जा रही लापरवाही अब भारी पड़ने लगी है। कोरोना का संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ रहा है। महज चार दिन में यहां 822 लोग संक्रमित हो गए। जबकि ठीक होने वालों की संख्या घटकर आधी से भी कम हो गई है। यानी चार दिन में केवल 365 लोग ठीक हुए हैं।

आंकड़ों पर नजर डालें तो संक्रमण के साथ ही एक्टिव केसों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। चार दिन में एक्टिव केसों का आंकड़ा 4010 तक पहुंच गया। इससे स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं।

इतना सब होने के बाद भी बाजारों व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही। हैरानी की बात यह है कि लोग न मास्क लगा रहे और न सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि लोग अपने व्यवहार में सुधार नहीं लाए तो हालात और भी खतरनाक हो सकते हैं।

कोरोना के 24 घंटे में मिले 280 नए केस, 84 मरीज ठीक होकर घर पहुंचे

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों पर नजर डालें तो बुधवार को 24 घंटे में 280 नए संक्रमित केस आए। जबकि इस दौरान केवल 84 लोग ठीक होकर घर पहुंचे। आंकड़ों के मुताबिक दो दिन में संक्रमण का आंकड़ा 200 से अधिक हो रहा है। अब स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन को यह समझ नहीं आ रहा है कि इसे कैसे संभाला जाए। हालांकि जिले में वैक्सीनेशन की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है लेकिन उसी रफ्तार से कोराेना संक्रमण भी बढ़ रहा है।

चार दिन में 365 ठीक तो 822 नए केस आए

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक चार अप्रैल से सात अप्रैल तक 365 लोग ही ठीक हो पाए। जबकि इस दौरान 822 लोग संक्रमित हो गए। इसी रफ्तार से एक्टिव केसों की संख्या बढ़ गई। चार अप्रैल को कुल 835 एक्टिव केस थे। वहीं सात अप्रैल को इनकी संख्या बढ़कर एक दिन में 1235 तक पहुंच गई। आंकड़ों के अनुसार चार अप्रैल को 151 केस, पांच को 154, छह को 237 और सात अप्रैल को 280 केस आए।

हेल्थ विभाग की अपील, नियमों की पालना करें

सीएमओ डॉ. रणदीप सिंह पूनिया ने शहरवासियों से आह्वान किया है कि कोविड गाइडलाइन का पालन करें। तभी संक्रमण से बचा जा सकता है। उनका कहना है कि मास्क लगाना, हैंड सेनिटाइज और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य है। जो भी इसमें लापरवाही बरतेगा वह कोरोना का शिकार होने से बच नहीं पाएगा।

इन इलाकों में मिले हैं कोरोना के नए केस

संजय कॉलोनी, सेक्टर 22, सेक्टर 30, धीरज नगर, आईपी कॉलोनी, हरिकेश कॉलोनी, सेक्टर 8, सेक्टर 7, गोपाल हास्पिटल, सूर्याकॉलोनी, सरपंच कॉलोनी, आेम एक्लेव, जवाहर कॉलोनी, एनआईटी पांच, अहरिवाड़ा, भूदत्त कॉलोनी, इंद्रानगर, ग्रीनफील्ड कॉलोनी, ग्रीन बिला, साहिन कॉलोनी, एनआईटी एक, डबुआ कॉलोनी, नेहरू ग्राउंड, सेक्टर 16, सेक्टर 18, न्यू बसेलवा कॉलोनी, सेक्टर 29, सेक्टर 49, सैनिक कॉलोनी, सेक्टर 21, एनआईटी चार, एनआईटी तीन, सेक्टर 28, स्प्रिंगफील्ड कॉलोनी, तिलपत कॉलोनी, शिव कॉलोनी, सेक्टर 89, सेक्टर 37, अशोका एंक्लेव, एसजीएम नगर, हरी विहार, गर्ग कॉलोनी, सेक्टर 86 आदि।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें